क्राइम जोन बना नोएडा, लूट के लिए ज्‍वेलर की हत्‍या

नोएडा बदमाशों का गढ़ बन चुका है. अपराधियों को अब पुलिस का कोई डर नहीं रह गया है क्‍योंकि नोएडा पुलिस खुद उनकी मददगार बन चुकी है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में जहां पुलिस की लापरवाही सामने आई वहीं शनिवार को ज्‍वेलर की हत्‍या कर दी गई. परिवार वालों का कहना है कि ज्‍वेलर की सोने की चैन और अंगूठी गायब है यानी मामला लूट का लग रहा है, परन्‍तु पुलिस इसे लूट की बजाय आपसी रंजिश साबित करने की कोशिश कर रही है.

नोएडा में पुलिस की कार्यप्रणाली के चलते अपराधी बेखौफ हो गए हैं. पिछले दिनों सेक्‍टर 63 में एक युवती की गैंगरेप के बाद हत्‍या कर दी गई थी. युवती के परिजन जब पुलिस की मदद मांगने पहुंचे तो नोएडा पुलिस मदद करने की बजाय परिजनों को ही धमकाते हुए भेज दिया कि जवान है कहीं चली गई होगी. पुलिस की इस लापरवाही के बाद उस युवती की लाश ही बरामद हुई. अपनी गर्दन बचाने के वरिष्‍ठों ने चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

इसके कुछ दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा में एक छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया. पुलिस जब थाने पहुंची तो पुलिस पीडित की मदद करने की बजाय आरोपियों को ही बचाने में जुट गई. पुलिस ने पीडित के परिवार को धमकी भी, जिससे छात्रा का परिवार सीएम से न्‍याय की गुहार लगाते हुए गांव छोड़ने को मजबूर हुआ. इस मामले को जब मीडिया ने उठाया तो तीन दिन बाद छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया गया. ये तो बानगी मात्र है. नोएडा के थानों में छोटे-मोटे अपराध तो दर्ज ही नहीं किए जाते हैं. पुलिस आम आदमी की मददगार की बजाय अपराधियों की सहयोगी ज्‍यादा नजर आती है.

सबसे बड़ी बात है कि क्राइम जोन बन चुके नोएडा पर प्रदेश सरकार की भी नजर नहीं जा रही है. शनिवार को फिर नोएडा क्राइम से दहल उठा है. नंगला वाजिदपुर गांव में किसी काम से गया सोरखा निवासी सोनू वर्मा की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. पुलिस हत्‍यारों का पता लगाने की बजाय इसे रंजिश सा‍बित करने की कोशिश कर रही है, जबकि परिजन किसी भी तरह के रंजिश की बात से इनकार करते हैं. उनके अनुसार ये लूट का मामला है क्‍योंकि सोनू के सोने की चैन और अंगूठी गायब है. नीचे पढि़ए सहारा में प्रकाशित खबर.


नोएडा में ज्‍वेलर की गोली मारकर हत्‍या

नोएडा (एसएनबी)। नंगला वाजिदपुर गांव में शनिवार रात एक ज्वेलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ज्वेलर होण्डा सिटी कार से देर रात गांव में ब्याज की वसूली के लिए गया था। ज्वेलर को एक गोली सीने में लगी है। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस को मामला लूटपाट का नहीं लगता। पुलिस आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सोरखा निवासी सोनू वर्मा (26) पुत्र स्व. जय प्रकाश वर्मा की भंगेल में भगवती ज्वेलर नाम से दुकान है। सोनू का परिवार भंगेल में रहता है। सोनू के परिवार में पत्नी एवं दो बच्चे हैं। सोनू के तीन भाई भी भंगेल में ही उसके साथ रहते हैं।

शनिवार रात करीब आठ बजे सोनू होण्डा सिटी कार से घर से खाना खाकर निकला। करीब 10 बजे एक युवक ने परिजनों को सोनू को गोली मारे जाने की खबर दी। जब तक परिजन अस्पताल पहुंचते तब तक सोनू की मृत्यु हो चुकी थी। क्षेत्राधिकारी के मुताबिक सोनू ज्वेलरी के कारोबार के अलावा ब्याज पर पैसा भी चलाता था। उसने भंगेल एवं उसके आसपास ब्याज पर काफी रुपया लोगों को दे रखा है। हर रोज रात को वह ब्याज की वसूली के लिए कुछ अन्य युवकों के साथ निकलता था। शनिवार को वह घर से निकला, लेकिन उसके साथ कोई युवक नहीं था। प्राथमिक जांच के बाद क्षेत्राधिकारी ने बताया कि शनिवार रात सोनू नंगला वाजिदपुर गांव के बाहर सड़क पर गाड़ी पार्क कर गली में स्थित कुछ दुकानदरों से ब्याज की वसूली के लिए गया। वापस आते समय गली में अंधेरा था। वहीं बदमाशों ने उसे गोली मार दी।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि गोली 315 बोर की है। गोली लगने पर वह गली में गिर गया। आवाज सुन आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे। उधर, गश्त कर रही पीसीआर 18 भी मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने सोनू को सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को ज्वेलर की जेब से मोबाइल फोन एवं पर्स बरामद हुआ। पर्स में करीब 15 हजार रुपये हैं। ज्वेलर की होण्डा सिटी कार भी पुलिस ने नंगला वाजिदपुर गांव से बरामद कर ली है। मृतक ज्वेलर के भाई सुशील ने बताया कि सोनू देर रात कहां निकला था, इस बात की जानकारी उन लोगों को नहीं है। सोनू के गले से सोने की चेन एवं हाथ से अंगूठी गायब है। परिजन किसी भी प्रकार की रंजिश की बात से इनकार कर रहे हैं।

क्षेत्राधिकारी राजकुमार मिश्र ने कहा कि मोबाइल फोन की कॉल डिटेल एवं ज्वेलर की कार से बरामद डायरी के आधार पर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अब तक पुलिस किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है, लेकिन उन्होंने दावा किया कि जल्द ही पूरे घटना क्रम का खुलासा कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *