गलत तरीके से पैसा वसूलने के लिए चैनल संचालक कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत

गुवाहाटी। असम में न्‍यूज टाइम नाम से न्यूज चैनल चलाने वाली रोज वैली ग्रुप आफ कंपनी बिना उचित लाइसेंस के बीमा के नाम पर लोगों से पैसा इकट्ठा कर रही है। कंपनी के पास बीमा पालिसी बेचने या पूंजी संचय के लिए रिजर्व बैंक या सेबी का कोई अनुमोदन नहीं है और आईआरडीए बीमा कारपोरेट एजेंट का लाइसेंस रद्द कर चुका है। बावजूद इसके कंपनी बीमा के नाम पर लोगों से पैसा इकट्ठा कर रही है और बाद में ग्राहकों को रियल स्टेट में निवेश का एक प्रमाण पत्र थमा देती है। जिसकी शिकायत (जोरहाट पीस 1248/2012) कंपनी के ग्राहक दिब्या ज्योति सैकिया ने जोरहाट  पुलिस अधीक्षक से की है। वहीं एक दूसरे ग्राहक रश्मि रेखा भागवती ने पलटन बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

आज यहां गुवाहाटी प्रेस क्लब में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दिब्या ज्योति सैकिया तथा रश्मि रेखा भागवती ने कहा कि उनसे बीमा के नाम पर राशि ली गई थी। लेकिन बाद में कंपनी ने एक सर्टिफिकेट दिया, जिसमें साफ लिखा था कि पैसा जमीन खरीदने के लिए लिया गया है। श्रीमती सैकिया ने बताया कि पिछले विधानसभा सत्र में अन्य फर्जी वित्तीय कंपनियों के साथ रोज वैली का नाम  आने के बाद से वे लगातार कंपनी के अधिकारियों से लाइसेंस दिखाने या पैसा लौटाने का आग्रह कर रहीं हैं लेकिन ऐसा न करने के बाद उन्होंने पिछले 7 दिसंबर को पुलिस के सामने शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस फिलहाल कोई कार्रवाई न कर रही है।

उन्होंने सरकार से कंपनी के अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए संस्थान की वित्तीय गतिविधियों की जांच करने की मांग की है। कंपनी के अन्य ग्राहक रश्मि रेखा भागवती ने बताया कि उन्होंने कंपनी के उलुबाड़ी स्थित कार्यालय में जाकर अपने जमा धन के असुरक्षित होने के संदेह को खत्म करने के लिए अधिकारियों से रिजर्व बैंक या आईआरडीए का लाइसेंस दिखाने की मांग की थी, लेकिन अधिकारियों ने लगातार बहाना बनाते हुए दिखाने से इनकार किया। जिसके बाद उन्होंने पलटन बाजार थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

गुवाहाटी नीरज झा की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *