गोरखपुर में शर्मिष्‍ठा शर्मा ने ली आई-नेक्‍स्‍ट वालों की क्‍लास

: दैनिक जागरण, बरेली में साइन करने को लेकर मामला गरम, कई ने किया इनकार : आई-नेक्स्ट, लखनऊ की एडिटर व अन्य यूनिटों की कोआर्डिनेटर शर्मिष्‍ठा शर्मा ने अपने 26 एवं 27 नवम्‍बर के गोरखपुर दौरे के दौरान आई-नेक्स्ट अखबार की कार्यप्रणाली को देखा. जागरण में मजीठिया वेज बोर्ड लागू ना करने की कवायद के तहत पहले ही आई नेक्‍स्‍ट के कर्मचारियों से साइन कराया जा चुका है. कर्मचारियों के असंतोष को देखते हुए उन्‍हें समझाने या पुचकारने की बजाय शर्मिष्‍ठा ने जमकर हड़काया. काम ठीक से करने की नसीहत भी दी. और कहा कि अब किसी का इंक्रीमेंट नहीं होगा. सभी का इंक्रीमेंट और प्रमोशन अप्रैल माह में किया जाएगा.

खबर है कि उन्‍होंने कई लोगों का इंटरव्‍यू भी लिया. इसमें दो लोगों को फाइनल किया गया है. एक ले आउट में तथा एक संपादकीय में. संपादकीय में आने वाला बंदा अभी अमर उजाला काम्‍पैक्‍ट को सेवाएं दे रहा है. हालांकि अभी तक किसी ने ज्‍वाइन नहीं किया है, पर माना जा रहा है कि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद कम से कम ये दो लोग तो आई नेक्‍स्‍ट ज्‍वाइन कर ही लेंगे. अन्‍य लोगों के बारे में आगे सोचा जाएगा.

इधर, बरेली से सूचना है कि जागरण के हस्‍ताक्षर अभियान पर कुछ पत्रकारों ने साइन करने से मना कर दिया है. हालांकि कितने पत्रकार इस प्रोफार्मा पर साइन से इनकार किया है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. पर बताया जा रहा है कि यहां पर माहौल काफी गरम है. कुछ कर्मचारी बगावत के मूड में बताए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि विरोध भी बच बचाकर किया जा रहा है. कुछ लोग पीछे के रास्‍ते से कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की कोशिश में भी लगे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *