चंदौली में हाइवे पर पत्रकार से लूट का प्रयास

चंदौली जिले में एक पत्रकार के साथ लूट का प्रयास किया गया। परन्‍तु पत्रकार की हिम्‍मत से लुटेरे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। घटना चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र की है, जहां एनएच 2 पर स्थित चौपाल सागर के समीप दो बाइक पर सवार चार हथियारबंद लुटेरों ने वाराणसी से चंदौली की तरफ वापस घर लौट रहे पायनियर संवाददाता अश्वनी सिंह उर्फ़ पिन्टू की बाइक रोक ली तथा उनको मारपीटकर उनसे लूट का प्रयास भी करने लगे। पिंटू सिंह किसी प्रकार शोर मचाते हुवे वहां से भागने लगे, तभी लोगों को अपनी ओर आता देख लुटेरे भी उन्हें छोड़ कर वहां से भाग निकले। पीड़ित पत्रकार ने मोबाइल से पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गयी है।

पीड़ित पत्रकार ने बताया कि वे वाराणसी से लौट रहे थे तभी हाइवे पर चौपाल सागर से कुछ पहले ही दो बाइक सवारों ने उनके सामने दोनों बाइक की हेडलाइट जलाकर उन्हें रुकने का इशारा किया। परन्तु उन्‍होंने उनके इशारे की अनदेखी कर दूसरे साइड से आगे बढ़ गए। इस पर दोनों बाइक पर सवार चार लोगों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। करीब दो ढाई किलोमीटर तक पीछा करने के बाद लुटेरों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया और उन्हें बाइक से नीचे गिरा कर गाली गलौज व मारपीट शुरू कर दी। लुटेरों ने जैसे ही अपने असलहे निकालने शुरू किये अश्वनी शोर मचाते हुए भागे और पास में खड़ी दो ट्रकों के पीछे जाकर बचाओ बचाओ चिल्लाना शुरू कर दिया।

अश्‍वनी के अनुसार शोर सुनकर लोग घरों से निकलकर बाहर आने लगे। साथ ही हाइवे से गुजर रहे कई ट्रक चालकों ने भी अपने ट्रकों को रोक कर लुटेरों की तरफ बढ़ने लगे। कई लोगों को पास आता देखकर चारों लुटेरे अपनी दोनों बाइकों पर सवार होकर भाग निकले। अश्वनी सिंह ने अपने मोबाइल से चंदौली के कोतवाल अजय श्रीवास्तव को अपने साथ हुई घटना की पूरी जानकारी दी। सूचना मिलने पर कोतवाल आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंच गए तथा पूरे मामले की जानकारी ली। उन्‍होंने पीडि़त पत्रकार द्वारा बताये गए हुलिया के आधार पर दबिश देने शुरू कर दी है। हालांकि देर रात तक किसी बदमाश के पकड़े जाने की सूचना नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *