चीनी अंबेसडर ने भारतीय पत्रकार को कहा ‘शट अप’

नई दिल्ली : चीन के राजदूत झांग यान आज भारत के गलत मानचित्र को लेकर सवाल किए जाने पर एक पत्रकार से उलझ गए और गुस्से में उन्होंने मीडियाकर्मी को ‘शट अप’ तक कह दिया। चीन की सरकारी कंपनी टीबीईए ने एक व्यापारिक कार्यक्रम में भारत का मानचित्र वितरित किया था जिसमें कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्से शामिल नहीं थे। कार्यक्रम में झांग के अलावा चीन के शिनजियांग प्रांत के गवर्नर और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

मानचित्र के बारे में लगातार सवाल पूछे जाने से नाराज झांग ने संवाददाता को चुप रहने को कह दिया। इसके बाद संवाददाता ने आपत्ति जताते हुए कहा, ‘अगर आप जवाब नहीं देना चाहते तो जवाब नहीं दीजिए, लेकिन आप चुप रहने को नहीं कह सकते।’ बाद में चीनी दूत ने पत्रकार को स्पष्टीकरण देने का प्रयास किया और कहा कि भारतीय अधिकारी पहले ही यह मुद्दा उनके ध्यान में ला चुके हैं और इसपर गौर किया जा रहा है।

चीनी दूत ने संवाददाता से कहा, ‘यह एक तकनीकी मुद्दा है। हम इस मुद्दे पर गौर कर रहे हैं। आपके संयुक्त सचिव ने इस बारे में जिक्र किया है और मैंने कहा कि हम इस पर गौर करेंगे। मैंने अपने लोगों से इस बारे में बातचीत की है..।’ झांग ने कहा कि चुप रहने को कहना ऐसी कोई बात नहीं है जिससे ऐसे मुद्दे की प्रकृति बदल जाए क्योंकि हम इस पर दोस्ताना तरीके से गौर कर रहे हैं।’ साभार : एजेंसी

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.