पत्रकार आत्महत्या मामले के बाद थाना प्रभारी का तबादला

डबवाली : पत्रकार सतीश मोदी द्वारा आत्महत्या करने के मामले में डबवाली के सिटी थाना प्रभारी रवि खुंडिया का तबादला सिरसा कर दिया गया है। उनके स्थान निरीक्षक दलीप सिंह को डबवाली थाने का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पत्रकार सतीश मोदी ने 17 फरवरी को बठिडा में जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली थी। सतीश मोदी की जेब से मिले सुसाइड नोट में डबवाली के डीएसपी पूर्ण चंद पंवार और तत्कालीन थाना प्रभारी रवि खुंडिया सहित नौ पर कथित तौर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था।

इस मामले की जाच पंजाब पुलिस कर रही है। पुलिस ने सुसाइड नोट की सत्यता परखने के लिए उसे पंजाब की लैब में हैंड राइटिग विशेषज्ञों के पास जाच के लिए भेज दिया है। डबवाली पुलिस ने पत्रकार सतीश मोदी उनकी पत्‍‌नी और दोनों बेटों वरुण और अरुण के खिलाफ 10 जनवरी को संपत्ति विवाद में अपनी भतीजी के घर में सेंध लगा कर चोरी करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। इस संपति का विवाद डबवाली की अदालत में चल रहा है।

पत्रकार सतीश मोदी के मामले में निष्पक्ष जांच करवाने हेतु आज डबवाली प्रेस क्लब सदस्यों ने ओएसडी (मीडिया) डॉ. केवी सिंह को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौपा। डॉ. सिंह बुधवार को सिरसा रोड पर स्थित अपने कार्यालय में मौजूद थे। प्रेस क्लब प्रधान डॉ. एचएम ओसवाल के नेतृत्व में पत्रकार फतेह सिंह आजाद, विजय वढेरा, इकबाल सिंह शात, राजीव वढेरा, वासदेव मेहता, डीडी गोयल ने ज्ञापन सौंपने के बाद डॉ. सिंह से आग्रह किया कि मोदी मामले में निपक्षता से उच्च स्तरीय जाच की जाए और उनके परिवार को न्याय मिले। पत्रकारों ने डॉ. सिंह से मोदी मामले की जाच हरियाणा पुलिस की बजाए पंजाब पुलिस से निष्पक्षता से जाच करवाए जाने की माग की। इस पर डॉ. सिंह ने पत्रकारों को आश्वासन दिया कि वह इस मामले में अपनी निजी दखल देकर उच्च स्तरीय जाच करवाने का प्रयास करेगे। वहीं दूसरी ओर सिरसा के सासद अशोक तंवर व ओएसडी डॉ. केवी सिंह मंगलवार रात को पत्रकार सतीश मोदी के निवास स्थान पर गये और उनके असमय निधन पर पर दुख प्रकट किया। इस मौके पर सतीश मोदी के पुत्र वरुण और अरुण ने पुलिस उत्पीड़न की व्यथा दोनों नेताओं को बताई। इसके उपरात दोनों नेता दरिदों का शिकार बनी बच्ची महक के कबीर बस्ती में स्थित घर पर गये और उसके परिजनों से संवेदनाएं व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *