पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने खोया कार्यकारिणी का विश्वास

: लल्लू चला रहे हैं क्लब : देश के जाने-माने पिंकसिटी प्रेस क्लब जयपुर के वर्तमान अध्यक्ष किशोर शर्मा ने कार्यकारिणी का विश्वास खो दिया है। पता चला है कि कार्यकारिणी के 15 में से 9 सदस्यों ने अध्यक्ष किशोर शर्मा और महासचिव राधारमण शर्मा के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव देते हुए साधारण सभा बुलाकर चुनाव कराने की मांग की है। 9 में एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष भी शामिल बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पिछले एक साल में प्रेस क्लब में अनुशासन को कायम रखने के लिए अध्यक्ष और महासचिव द्वारा कोई प्रयास नहीं किए गए। क्लब की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई। क्लब के साधारण सदस्यों की सुविधा में विस्तार तो नहीं हुआ बल्कि क्लब की व्यवस्थाएं बनाने में अध्यक्ष और महासचिव दोनों ही नाकाम साबित हुए हैं। अध्यक्ष अपनी मनमानी से ऐसे कार्यक्रम कर रहे हैं जिससे क्लब को नुकसान होता है।

कार्यकारिणी के अविश्वास का सबसे बड़ा कारण यह रहा कि आगरा रोड पर नायला में बनने वाली पत्रकार आवास योजना का काम पूरा होने जा रहा है और अध्यक्ष किशोर शर्मा को बैठे-बैठे न जाने क्या खुजली हुई कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पत्रकार आवास योजना और पत्रकारिता विश्वविद्यालय को एक करने का प्रस्ताव भेज दिया। इस योजना में पहले से ही बहुत घोंचे लगे हुए थे और अध्यक्ष ने एक घोंचा और कर दिया। इसे लेकर युवा पत्रकारों में रोष था। कार्यकारिणी के बहुमत वाले 9 असंतुष्ठ सदस्यों ने अब इस लड़ाई को आगे खींचने की तैयारी कर ली है। यह भी पता चला है कि पूर्व अध्यक्ष लल्लूलाल शर्मा की शह पर अध्यक्ष किशोर शर्मा कार्यकारिणी की बिना परवाह किए अपनी मनमर्जी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *