फोकस टीवी और हमार टीवी को खरीदेंगे नवीन जिंदल!

 

: जिंदल समूह के मीडिया इंडस्‍ट्री में उतरने की चर्चा : पिछले काफी दिनों से दुर्दिन में चल रहे फोकस टीवी और हमार टीवी में हलचल है. चर्चा है कि यह चैनल बिकने जा रहा है. इस चैनल को जी न्‍यूज से पंगा ले चुके नवीन जिंदल द्वारा खरीदे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही यह चैनल नवीन जिंदल का हो सकता है. 
 
खबर है कि शनिवार को नवीन जिंदल अपने टीम के कई सहयोगियों के साथ नोएडा के सेक्‍टर चार स्थित फोकस टीवी एवं हमार टीवी के कार्यालय पहुंचे. दो घंटा से ज्‍यादा समय तक पॉजिटिव मीडिया के चेयरमैन मतंग सिंह, चैनल में वरिष्‍ठ पद पर कार्यरत गार्गी बारदोलेई तथा अन्‍य वरिष्‍ठों के साथ मीटिंग की.  समझा जा रहा है कि पिछले लम्‍बे समय से स्‍क्रीन से गायब चैनलों में नवीन जिंदल ने दिलचस्‍पी दिखाई है. समझा जा रहा है कि जी न्‍यूज प्रकरण के बाद ही नवीन जिंदल भी मीडिया में उतरने की तैयारी कर चुके हैं. इसके लिए किसी नए चैनल को लांच करने तथा टाइम बिताने से ज्‍यादा वे चले चलाए चैनल में इनवेस्‍ट करना ज्‍यादा मुफीद समझ रहे हैं. 
 
वैसे भी मतंग सिंह का चैनल पिछले तीन सालों से दुर्दिन ही झे रहा है. कर्मचारियों की सैलरी समय से ना आना, चैनल की आर्थिक दिक्‍कतें, बैंक का दबाव, कर्मचारियों की हड़ताल, चैनल का ब्‍लैक आउट इसके आए दिन की परेशानियों में शामिल हैं. मतंग सिंह तमाम कोशिशों के बाद भी इस चैनल को कोई पहचान नहीं दिला पाए. बीच में एक व्‍यवसायी ने इस चैनल को चलाने की कोशिश की परन्‍तु मतंग सिंह की रणनीतियों के बाद वह भी भाग खड़ा हुआ. चैनल फिर से पुराने मोड पर आ गया. इस बीच दो बार काफी संख्‍या में कर्मचारियों ने हड़ताल की तथा इस्‍तीफा दिया. अब इस चैनल में बचे खुचे कर्मचारी ही रह गए हैं. 
 
बताया जा रहा है कि नवीन जिंदल अब मीडिया में उतरने का मन बना चुके हैं ताकि अन्‍य व्‍यापारिक घरानों और खासकर जी न्‍यूज के बराबर खुद को खड़ा कर सकें. हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि नवीन जिंदल ने चैनल खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई है या फिर इनवेस्‍ट के माध्‍यम से सिर्फ कुछ प्रतिशत पूंजी निवेश करके भागीदारी हासिल करेंगे. पर यह तय माना जा रहा है कि नवीन जिंदल पूरी तरह न्‍यूज इंडस्‍ट्री में उतरने को तैयार हो चुके हैं और उसके लिए उन्‍हें फोकस टीवी और हमार टीवी से बेहतर विकल्‍प फिलहाल नहीं दिख रहा है. 
 
सूत्रों से जो जानकारी मिली है उससे पता चला है कि यह बातचीत अभी प्रारम्भिक दौर में है. अगर मामला सेट होता है तो आगे भी यह बातचीत जारी रहेगा. हालांकि इन खबरों से सबसे ज्‍यादा राहत फोकस टीवी और हमार टीवी के उन कर्मचारियों को हुआ है, जो पिछले काफी सालों से मुश्किलों के बाद भी यहां नौकरी कर रहे हैं. उनमें उम्‍मीद जगी है कि हो सकता है कि नवीन जिंदल के आने के बाद उनका भविष्‍य भी चमक उठे. फिलहाल कयासों का दौर जारी है. अब देखना है कि इस मुलाकात में क्‍या खिचड़ी पकती है. 

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *