बंगलुरू में एक अखबार के पूर्व संपादक की चाकू घोंपकर निर्मम हत्‍या

 

बंगलुरू में एक आरटीआई एक्टिविस्‍ट तथा अखबार के पूर्व संपादक की चाकू घोंपकर हत्‍या कर दी गई. यह हत्‍या उनके घर के ठीक सामने की गई. पुलिस ने उनके शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम को भेज दिया. परिजनों की तहरीर पर हत्‍या का मामला दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में लग गई है. हत्‍या का कारण सूचना के अधिकार के तहत मांगे गए कुछ जानकारियों को माना जा रहा है. 
 
जानकारी के अनुसार महाप्रचंदा अखबार के पूर्व संपादक पचपन वर्षीय लिंगाराजू मादैह साउथ बंगलुरू में स्थित विट्टलनगर में अपने घर के सामने खड़े थे. तभी तीन बदमाशों का समूह उन्‍हें घेर लिया तथा उन पर चाकू तथा अन्‍य घातक हथियारों से हमला कर दिया. बदमाशों ने उनके पूरे शरीर को छेद डाला. जब तक लोग कुछ समझ पाते हमलावर राजू की हत्‍या करने के बाद फरार हो गए. पूर्व संपादक को अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. 
 
माना जा रहा है कि लिंगाराजू की हत्‍या के पीछे स्‍थानीय कारपोरेटर का हाथ हो सकता है. लिंगाराजू के परिजनों का कहना है कि उन्‍होंने हाल ही में कारपोरेटर के खिलाफ लोकायुक्‍त के यहां शिकायत की थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा सभी बिंदुओं की जांच कर रही है. पुलिस अभी इस हत्‍या के मामले में कुछ भी कहने से बच रही है, लेकिन पत्रकारों तथा आरटीआई कार्यकर्ताओं में इससे रोष व्‍याप्‍त है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *