बुलंदशहर में पत्रकार के घर में घुसकर जानलेवा हमला

बुलंदशहर के जहांगीराबाद कस्बा निवासी पाक्षिक समाचार पत्र के एक पत्रकार पर शनिवार को जानलेवा हमला हुआ। इस हमले को पत्रकार के घर में घुसकर अंजाम दिया गया। आरोप है कि हमलावर एक पॉलिटेक्निक कॉलेज से जुड़ा हुआ हैं और कॉलेज के खिलाफ आरटीआई द्वारा लाखों के घोटाले का खुलासा करने के विरोध में पत्रकार पर हमला किया। पुलिस ने पत्रकार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर एक पॉलिटेक्निक कर्मचारी और उसके बेटे को अरेस्‍ट किया है। दूसरे पक्ष से भी पत्रकार के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार पाक्षिक समाचार पत्र के सम्पादक पत्रकार सुनील दीक्षित ने कस्‍बा स्थित जनता पॉलिटेक्नक के संबंध में आरटीआई से कई सूचनाएं मांगी थी। इन सूचनाओं के आधार पर लाखों का घोटाला प्रकाश में आया। इस मामले को सुनील ने समाचार पत्र में प्रकाशित किया। इससे पॉलिटेक्निक कॉलेज का स्टॉफ उनसे नाराज था। शनिवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज स्टॉफ के सदस्‍य सुनील के घर पहुंचे तथा उन पर हमला कर दिया। आसापस के लोगों ने किसी तरह सुनील को बचाया। सुनील ने घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी।

जब तक पुलिस पहुंचती हमले और बचाव के क्रम में दो लोगों के सिर फूट गए। कोतवाल राकेश चौहान ने बताया कि पत्रकार सुनील दीक्षित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी पॉलिटेक्निक कर्मचारी काशी प्रसाद व उनके बेटे आकाश प्रताप को घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के आरोप में अरेस्‍ट किया गया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारी ने भी पत्रकार के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी है। मामले की जांच करके आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *