मोदी के समर्थन में रामदेव, नमो गुजरात चैनल को मुहैया कराई छह ओवी वैन

 

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को हैट्रिक बनाने में मदद करने योग गुरु बाबा रामदेव खुलकर सामने आ गए हैं और अपनी आस्था चैनल की छह ओबी वैन नमो गुजरात चैनल को उपलब्ध कराई हैं, ताकि मोदी की जनसभाओं का जीवंत प्रसारण हो सके। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी समेत पूरी केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलनेवाले रामदेव की नरेन्द्र मोदी से मित्रता जगजाहिर है और अनेक अवसरों पर वे मोदी की खुलेआम प्रशंसा भी कर चुके हैं। 
 
विधानसभा चुनाव से पूर्व बाबा रामदेव की गुजरात के कार्यक्रमों को लेकर राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं। रामदेव की गुजरात यात्रा का कार्यक्रम इस प्रकार तैयार किया जा रहा है, जिससे उसका लाभ मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिल सके। दूसरी ओर पूरी ताकात के साथ आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने को आमादा कांग्रेस को मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा बाबा रामदेव से भी जूझना पड़ेगा। बाबा रामदेव ने भाजपा संचालित नमो गुजरात चैनल के लिए छह ओबी वैन मुहैया कराई। ताकि मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभाओं को जीवंत प्रसारण किया जा सके। छह ओबी वैन अहमदाबाद आ चुकी हैं और बहुत जल्द मोदी की सभाओं का जीवंत प्रसारण शुरू हो जाएगा।
 
नमो गुजरात चैनल को सेटेलाइट की अनुमति नहीं होने से गुजरात के सबसे बड़े वैबल नेटवर्व जीटीपीएल के जरिए उसका प्रसारण किया जा रहा है। इस चैनल पर मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के ११ वर्ष के शासन की उलब्धियां दर्शाई जा रही हैं। हांलाकि प्रदेश कांग्रेस ने नमो गुजरात के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने की चुनाव आयोग से मांग की है। हाल ही में कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन देकर नमो चैनल को मिलनेवाली वित्तीय सहायता की जांच करने की मांग की थी। इस संदर्भ में जानकारों का कहना है कि नमो गुजरात का प्रसारण राजनीतिक दल की ओर से किया जा रहा है, ऐसे में उम्मीदवारों के लिए लागू चुनावी खर्च सीमा के दायरे में नमो गुजराच चैनल नहीं आती। (लोकतेज)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *