मोहन राजपूत गए थे चीन, पहुंचा दिए गए हल्‍द्वानी

दैनिक जागरण, उधमसिंह नगर के ब्यूरो चीफ मोहन राजपूत चीन के पांच दिवसीय दौरे से लौट आए हैं। वह प्रमुख औद्योगिक संगठन कुमाऊं गढ़वाल चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के शिष्‍टमंडल के साथ चीन गए थे। शिष्टमंडल वहां के सुप्रसिद्ध कैंटन फेयर में हिस्सा लेने गया था। इसका मकसद वहां से आधुनिक मशीनरी, उत्पाद व तकनीक का आयात करना था, जिससे  चैंबर से जुड़े उद्यमी अपने व्यवसाय को और आगे बढ़ा सकें।

चीन का कैंटन फेयर आयात निर्यात मेले के नाम से जाना जाता है तथा विश्व भर के व्यवसायी यहां आते हैं। श्री राजपूत की यह आफिशियल विजिट थी। इस दौरे के लिए जागरण के टॉप मैनजमैंट ने उन्हें चीन जाने और वहां से कवरेज की अनुमति दी थी। यह पहला मौका है कि जागरण के किसी ब्यूरो से किसी पत्रकार को मैनेजमेंट ने विदेश यात्रा पर भेजा हो। श्री राजपूत ने अपना दायित्व बखूबी निभाया। तेजतर्रार, समर्पित पत्रकार होने के साथ उन्‍हें कई विषयों पर कलम चलाने में महारत भी हासिल है। अंग्रेजी का ज्ञान भी ठीक ठाक है।

श्री राजपूत इस विदेश यात्रा से खुश भी थे लेकिन उनकी यह खुशी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई क्योंकि उनके आते ही स्थानीय प्रबंधन ने उनका तबादला हल्द्वानी कर दिया। सूत्रों का कहना है कि उनकी विदेश यात्रा व टॉप मैनेजमैंट से मिली अनुमति स्‍थानीय प्रबंधन को नागवार गुजरी। अब बेचारे मोहन राजपूत हल्‍द्वानी का चक्‍कर काटने को मजबूर हैं। वैसे चुटकी लेकर कहा जा रहा है कि स्‍थानीय प्रबंधन ने यह तबादला जलन के चलते किया है। बड़े लोगों को पूछे जाने की बजाय ब्‍यूरोचीफ को पूछा गया तो तकलीफ तो होनी ही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *