राज्‍यसभा टिकट नहीं दिया तो छाप रहे हैं गलत खबर : अखिलेश

यूपी के मुख्‍यमंत्री का सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग आज ऐसे खुलासे का गवाह बना, जो बस बातों बेबात में सुना जा रहा था. सीएम ने आज अपने प्रेस कांफ्रेंस में मुहर लगा दी कि देश का एक बड़ा और खुद को देश का बड़ा अखबार बताने वाला मीडिया घराना सीएम से केवल इसलिए नाराज है कि उन्‍होंने उसके मालिकों में एक को राज्‍यसभा का टिकट नहीं दिया. सीएम अखिलेश यादव ने दर्जनों पत्रकारों के सामने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि एक अखबार के लोग जुआ खेलते पकड़े गए थे. इन जुआडियों को पिछले शासन में लठियाया गया था, तब सपा ही साथ खड़ी थी.

सीएम इतने पर ही नहीं रूके उन्‍होंने अखबार और उसके मालिक का नाम लिए बगैर आगे जोड़ा कि इस अखबार के संपादक अपने लिए राज्‍यसभा टिकट चाहते थे. पार्टी ने जब टिकट नहीं दिया तो अखबार सरकार के खिलाफ गलत खबरें प्रकाशित कर रहा है. उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि इस अखबार के पत्रकारों को लालबत्‍ती से नवाजा गया, इसके बाद भी ये गलत खबरें प्रकाशित कर रहे हैं. वे इस दौरान दो अंग्रेजी चैनलों पर भी बिफरे. कहा कि हेलीकाप्‍टर में घूमने के बाद भी कवरेज नहीं दिखाया गया. मुझे एसएमएस कर दिया गया कि सेल्‍स वाले इसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान काफी नाराजगी में थे. खासकर अखबार में छपी खबर को लेकर. वैसे चर्चा है कि ये अखबार वाले सीएम से केवल राज्‍य सभा टिकट को लेकर ही नहीं बल्कि उनके घर आयोजित एक कार्यक्रम में ना जाने को लेकर भी नाराज हैं. बताया जा रहा है कि अखबार के तमाम पत्रकारों को सरकार के खिलाफ खबरें लिखने को निर्देशित किया गया था. सीएम ने बहुत सख्‍त लहजे में कहा कि समाजवादियों को संघर्ष करने को मजबूर न किया जाए. गलत खबर छापने वाले सबूत दें या माफी मांगें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *