विज्ञापन जुटाने के साथ अब अखबार भी बिकवायेंगे मुकाती

अमर उजाला से हटाए गए या हटे पंकज मुकाती गुटका किंग किशोर वाधवानी के अखबार दबंग दुनिया में दोहरी भूमिका निभायेंगे वे समूह के निदेशक होने के साथ साथ समूह संपादक की भूमिका में होंगे। मुकाती संपादकीय विभाग का कामकाज देखने के साथ ही अखबार के लिए विज्ञापन भी जुटायेंगे और अखबार भी बिकवायेंगे। कुछ पारिवारिक कारणों से भी मुकाती अब इंदौर में ही कहीं नौकरी करना चाहते थे।

खुद को लेकर पिछले एक पखवाड़े से चल रही अटकलों को विराम देते हुए मुकाती 16 दिसंबर को सुबह दंबग दुनिया के इंदौर कार्यालय में अवतरित हुए और इसी दौरान हुए एक छोटे से कार्यक्रम में गुटका किंग किशोर वाधवानी ने उन्हें ग्रुप में डायरेक्टर बनाए जाने की सूचना देते हुए स्टाफ से उनका स्वागत करवाया। संपादकीय साथियों से रूबरू होने के बाद मुकाती सर्कुलेशन और मार्केटिंग की टीम से मिले। उन्होंने रविवार से काम भी शुरू कर दिया है। अमर उजाला में इलाहबाद से हटाकर बरेली भेजे जाने के बाद से ही प्रबंधन से नाराज चल रहे मुकाती 1 दिसंबर से ही इंदौर में थे। 6 दिसंबर को उन्होंने किशोर वाधवानी की शादी की 25 वीं सालगिरह के कार्यक्रम में शिरकत थी और इसके बाद से ही अखबार को नए स्वरूप को लेकर काम कर रहे थे, जिसकी जानकारी उनके व वाधवानी के अलावा किसी और को नहीं थी।

वाधवानी व मुकाती के बीच पिछले एक साल से चर्चा का दौर जारी था जिसे अब जाकर मुकाम मिला। मुकाती का वेतन 2 लाख रूपए प्रतिमाह होगा। उन्हें सिक्योरिटी डिपाजिट के बतौर 15 लाख रू दिए गए है। वे अखबार के इंदौर तथा भोपाल संस्करण का संपादकीय का देखने के साथ ही मार्केटिंग व सरक्यूलेशन विभाग के लिए भी काम करेंगे। अखबार शुरू होने के डेढ़ साल बाद भी बमुश्किल 5-6 लाख रुपये के विज्ञापन हर महीने जुटाने वाले वाधवानी को मुकाती ने 20-22 लाख रू की रेवेन्यू जुटाने का आश्वासन दिया है। इसी तरह उन्हें अखबार का सर्कुलेशन मार्च तक 50 हजार करने का टारगेट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *