लुईस की याचिका पर टीवी टुडे, अरुण पुरी, एमजे अकबर समेत 14 को हाई कोर्ट से नोटिस जारी

दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद की मानहानि याचिका पर शुक्रवार को टीवी टुडे नेटवर्क तथा 13 अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। टीवी टुडे समूह के समाचार चैनल आज तक और हेडलाइंस टुडे ने अपने एक स्टिंग ऑपरेशन में लुईस द्वारा संचालित डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट पर विकलांगों को सहायता उपकरण देने के लिए आवंटित राशि में हेराफेरी करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद लुईस ने उन पर एक करोड़ रुपये के मानहानि का दावा ठोका।

 
लुईस की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति वाल्मीकि जे. मेहता ने टीवी टुडे सहित 14 प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा और मामले की सुनवाई 30 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी। न्यायालय ने इस मामले से सम्बंधित दस्तावेज सात जनवरी तक संयुक्त रजिस्ट्रार के पास जमा करने के आदेश दिए। न्यायालय ने टीवी टुडे के वकील सी. एस. सुंदरम से यह भी पूछा कि चैनलों ने जो रिपोर्ट प्रसारित की, क्या उसमें खुर्शीद का पक्ष दिखाया गया?
 
न्यायालय ने लुईस से भी यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि उन्होंने याचिका व्यक्ति रूप से दायर की है या जाकिर डॉक्टर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से? लुईस ने टीवी टुडे के अध्यक्ष एवं सम्पादक अरुण पुरी, इंडिया टुडे व हेडलाइंस टुडे के सम्पादकीय निदेशक एम. जे. अकबर के साथ-साथ शम्स ताहिर खान, राहुल कंवल तथा अर्जुन सिंह को भी आरोपी बनाया है। उन्होंने न्यायालय से इस कार्यक्रम के भविष्य में दोबारा प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *