सुधीर चौधरी की याचिका पर सुनवाई अब 11 जनवरी को

साकेत कोर्ट ने जी न्यूज के खिलाफ कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल द्वारा दर्ज कथित उगाही प्रयास मामले की जांच की निगरानी करने संबंधी संपादक सुधीर चौधरी के अनुरोध पर अब सुनवाई 11 जनवरी को करेगी। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार ने पहले इस मामले की सुनवाई 20 दिसम्‍बर को तय की थी। सुधीर चौधरी ने अदालत में यह याचिका दायर की है कि जी-जिंदल मामले में दिल्‍ली पुलिस एकतरफा जांच कर रही है।

चौधरी ने इस मामले में नवीन जिंदल तथा उसके रिश्‍तेदारों के खिलाफ भी जांच की मांग की है। अदालत ने 11 दिसंबर को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर चौधरी के आवेदन पर 19 दिसंबर तक अपने वकील विजय अग्रवाल के माध्यम से जवाब दाखिल करने को कहा था। हाल ही में जमानत पर रिहा हुए चौधरी ने अपने आवेदन में जिंदल एवं उनके रिश्तेदारों द्वारा जी ग्रुप के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा से मिलने की कोशिश के लिए इस्तेमाल किए गए सभी फोन के कॉल रिकार्ड जब्त करने की मांग की थी। सुधीर चौधरी ने अर्जी में अदालत से कहा कि उन्हें शक है कि पुलिस सांसद नवीन जिंदल के प्रभाव में आकर एकतरफा कार्रवाई कर सकती है। लिहाजा, इस मामले की जांच अदालत की निगरानी में हो।

उल्‍लेखनीय है कि सुधीर चौधरी और जी बिजनस के संपादक समीर अहलूवालिया को जिंदल की कंपनी की इस शिकायत पर 27 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। इन दोनों समेत जी समूह के चेयरमैन सुभाष चंद्रा एवं पुनीत गोयनका पर आरोप था कि इन लोगों के ब्‍लॉक आबंटन मामले में जिंदल की कंपनी के खिलाफ नकारात्‍मक खबरें ना दिखाने के लिए सौ करोड़ रुपये का विज्ञापन सौदे के रूप में वसूलने की कोशिश की थी। दोनों संपादक 17 दिसम्‍बर को जमानत पर रिहा हुए हैं।


जी-जिंदल प्रकरण की सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

zee jindal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *