यूपी में 26 आईपीएस भी बदले, जकी अहमद बने आईजी पीटीएस मेरठ

आईएएस अफसरों को बदले जाने के साथ 26 आईपीएस अधिकारी भी इधर से उधर किए गए हैं. गाजीपुर, गोरखपुर, आगरा, झांसी समेत कई जिलों में बदलाव हुए हैं. शासन ने प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था को चुस्‍त दुरुस्‍त करने के लिए ये बदलाव किए हैं. इन बदलावों में पुलिस अधीक्षक महोबा अब्‍दुल हमीद को पुलिस अधीक्षक शामली, पुलिस अधीक्षक कासगंज सुभाष सिंह बघेल को एसपी अमरोहा, पुलिस अधीक्षक शामली राजेंद्र प्रसाद पाण्‍डेय को पुलिस अधीक्षक कासगंज बनाया गया है.

हरदोई एसपी राकेश शंकर पांडेय को पुलिस अधीक्षक जालौन, जालौन के एसपी वीके दीक्षित को एसपी महोबा, अमरोहा में तैनात श्रीमती अपर्णा को मुरादाबाद में 9वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बना दिया गया है. श्रीमती बीन को सेनानायक 9वीं पीएसी मुरादाबाद से डीजीपी कार्यालय, बब्लू कुमार को डीएसपी झांसी से पुलिस अधीक्षक गाजीपुर (ग्रामीण), मुनिराज जी को डीएसपी गाजियाबाद से पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर (ग्रामीण), दिनेश कुमार को एएसपी आगरा से पुलिस अधीक्षक झांसी (ग्रामीण) बना दिया गया है.  

शिवासिम्मी चनन्पा को एएसपी गौतमबुद्ध नगर से एसपी गोरखपुर(ग्रामीण), अनीस अंसारी को डीएसपी लखनऊ से पुलिस अधीक्षक सहारनपुर (नगर), पवन कुमार को डीएसपी अलीगढ़ से पुलिस अधीक्षक आगरा नगर, अजय कुमार साहनी को डीएसपी कानपुर नगर से पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर, राहुल कुमार को डीएसपी मेरठ से पुलिस अधीक्षक कानपुर नगर पूर्वी, केशव चौधरी को डीएसपी मुरादाबाद से पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ग्रामीण, अतुल शर्मा को डीएसपी वाराणसी से पुलिस अधीक्षक बरेली ग्रामीण, अजय कुमार को एएसपी फैजाबाद से अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ पश्चिम के रूप में नई तैनाती दी गई है.

हबीबुल हसन को एएसपी लखनऊ से एएसपी ट्रांस गोमती लखनऊ, मनीराम को एएसपी यातायात कानपुर से अपर पुलिस अधीक्षक यातायात लखनऊ, अष्टभुजा प्रसाद सिंह को एएसपी सीतापुर से एएसपी सचिवालय सुरक्षा, रवींद्र सिंह को एएसपी एटीएस लखनऊ से एएसपी अपराध लखनऊ, सौमित्र यादव को एएसपी खीरी से अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नित्यानंद रा को एएसपी लखनऊ से पीआरओ डीजीपी, जय प्रकाश सिंह को एएसपी रेलवे लखनऊ से डीजीपी के उप सहायक लखनऊ तथा जकी अहमद को डीआइजी मेरठ रेंज से आईजी पीटीएस मेरठ बना दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *