सैलरी के लिए नेटवर्क10 चैनल में कर्मचारियों की हड़ताल

देहरादून से संचालित नेटवर्क10 में स्थिति खराब है. सैलरी नहीं मिलने से नाराज कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि दो महीने से लेकर पांच महीने तक की सैलरी कर्मचारियों को नहीं मिली है. जो लोग प्रबंधन के नजदीकी हैं उन्‍हें तो बीच बीच में कभी सैलरी के नाम पर पैसे दे दिए गए, परन्‍तु जिनकी मैनेजमेंट से नजदीकी नहीं रही वे लोग कई महीनों की सैलरी नहीं पा सके हैं. कर्मचारी फिलहाल सांकेतिक हड़ताल पर हैं, पर उनका कहना है कि जल्‍द से प्रबंधन ने उनकी बातों पर ध्‍यान नहीं दिया तो वे चैनल का प्रसारण ठप कर देंगे.

कर्मचारियों के सांकेतिक हड़ताल के चलते कोई स्‍पेशल प्रोग्राम नहीं जा रहा है. कर्मचारियों का कहना है कि 15 फरवरी को चैनल के एक साल पूरा होने पर मैनेजमेंट तथा राजीव गर्ग ने लाखों रुपये खर्च कर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया, लेकिन कर्मचारियों को देने के लिए इनके पास पैसे नहीं हैं. बताया जा रहा है कि चैनल से कई लोग तो बिना सैलरी लिए ही चले गए. चैनल का स्विचर भी कई दिनों से खराब पड़ा हुआ है. पैसा नहीं दिए जाने के चलते चार दिन तक चैनल की आवाज एनएसटीपीएल में पैसा नहीं देने के चलते बंद कर दी गई थी.

बताया जा रहा है कि हड़ताल की संभावना देखते हुए प्रबंधन भी सचेत हो गया है. चैनल के एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर अशोक पाण्‍डेय ने मामले को सलटाने के लिए सभी कर्मचारियों को पोस्‍ट डेटेड चेक देने का वादा किया तथा हड़ताल खतम करने को कहा, परन्‍तु कर्मचारी इसे मानने को तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि अगले 24 घंटों के अंदर उनका हिसाब किताब क्‍लीयर नहीं हुआ तो वे प्रसारण ठप करने के अलावा प्रबंधन का पुतला फूंकेंगे तथा इसकी शिकायत सीएम से करेंगे. इस संदर्भ में प्रबंधन का पक्ष लेने के लिए अशोक पाण्‍डेय को फोन किया गया परन्‍तु उन्‍होंने फोन पिक नहीं किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *