डीएनए ने मनाया पांचवां स्‍थापना दिवस, कर्मियों को मिला 15 फीसदी इंक्रीमेंट का तोहफा

लखनऊ। सामाजिक सरोकारों की हिमायत करते हुए लोकप्रिय राष्‍ट्रीय हिन्दी दैनिक डेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट ने पांचवें वर्ष में गुरुवार को प्रवेश किया। इस अवसर पर कार्यालय परिसर मीडिया हाउस में आयोजित एक समारोह में डेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट के चेयरमैन प्रो. निशीथ राय ने अखबार के सभी सहकर्मियों को 15 प्रतिशत का इंक्रीमेंट दिए जाने की घोषणा की। यह इंक्रीमेंट अक्टूबर माह से ही लागू होगा।

श्री राय ने सहकर्मियों को चार वर्ष तक संघर्ष करते हुए विपरीत परिस्थितियों में भी सफलतापूर्वक अखबार निकालने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि पाठकों की अपेक्षाओं पर यह अखबार पूरी तरह से खरा उतरा है। अन्य अखबारों के प्रति आदर्श प्रस्तुत करते हुए इस अखबार ने गम्भीर चुनौती भी दी है। इस अवसर पर स्थानीय संपादक अरविन्द चतुर्वेदी, संपादक समाचार अनिल भारद्वाज व लोकल हेड सुनीत श्रीवास्तव ने भी सहकर्मियों को संबोधित किया। समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार रजनीश राज ने किया।

चेयरमैन श्री राय ने कहा कि आज बाजारवाद के दौर में सच्ची पत्रकारिता व जन सरोकारों को सुरक्षित रखने की विशेष जरूरत है। डेली न्यूज ऐक्टिविस्ट इसमें पूर्ण रूप से सफल रहा है। उन्होंने कहा कि एक मजबूत टीम के कारण ही यह अखबार नित्य प्रति सफलता के नए सोपान प्राप्त कर रहा है। निश्चित रूप से आने वाला कल हमारा है। इससे पूर्व श्री राय का स्वागत करते हुए स्थानीय संपादक अरविंद चतुर्वेदी ने कहा कि सच को लिखने के साहस का परिणाम है कि पाठक का पूर्ण विश्वास इस पत्र को प्राप्त हो रहा है। पाठकों को विश्वास है कि यह पत्र उनकी लड़ाई लड़ सकेगा और सच को साहसपूर्वक सामने लाता रहेगा। उन्होंने इस अवसर पर ऐसे पाठकों के कई पत्रों का भी विशेष रूप से उल्लेख किया, जो प्रदेश के सुदूर क्षेत्रों से आते हैं। उन्होंने पत्रकारिता के जरुरी सरोकारों की बात करते हुए डग्गामारी परम्परा से दूर रहने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि अखबार में काम करने के लिए नित नए उत्साह की जरूरत होती है। यह कार्य एक दैनिक समारोह की तरह है।

संपादक समाचार अनिल भारद्वाज ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस अखबार की सफलता का एक राज यह भी है कि यहां सभी को काम करने की आजादी है। यहां अपनेपन का माहौल भी सभी को श्रेष्ठ कार्यों व अपने उत्तरदायित्व के प्रति प्रेरित करता है। लोकल हेड सुनीत श्रीवास्तव ने कहा कि लखनऊ में यह एक मात्र ऐसा अखबार है जो स्थापना दिवस को हर वर्ष उत्साहपूर्वक आयोजित करता है। इस आयोजन से साथियों में निश्चित रूप से नई ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पूरी टीम ऐसी ही मेहनत व दृढ़ लगन से काम करती रहेगी। उन्होंने वेतन वृद्धि के लिए चेयरमैन का आभार भी व्यक्त किया। इस मौके पर मीडिया हाउस के सभी सहकर्मी उपस्थित रहे।

आदित्‍य शुक्‍ला की रिपोर्ट.

Comments on “डीएनए ने मनाया पांचवां स्‍थापना दिवस, कर्मियों को मिला 15 फीसदी इंक्रीमेंट का तोहफा

  • Varun sharma, ANTI CRIME newspaper says:

    DNA ki is pahal ka main dil se swagat karta hoon aur aasha karta hoon ki aage bhi aa apne employees ko protsahit karte rahenge. isse media jagat main ekroopta aayegi aur karmchaarion main aatmawishwas jaagega aur janha karamchari khush vanha tarraki hi tarriki hoti hai janab.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *