खेल पत्रकार पुष्‍पेन्‍द्र ने लांच की स्‍पोर्टस मैनेजमेंट कंपनी

खेल पत्रकार पुष्‍पेन्‍द्र सिंह ने ग्‍यारह साल की पत्रकारिता के बाद नए राह पर चलने की तैयारी कर ली है. उन्‍होंने आरबीजी स्‍पोर्टस मैनेजमेंट एंड पीआर नाम से खुद की कंपनी लांच की है. नए विजन के साथ लांच हुई इस कंपनी के कार्यालय 18 से ज्‍यादा देशों में हैं. कंपनी सारे खेलों का मैनेजमेंट देखेगी.

कंपनी के संस्‍थापक पुष्‍पेन्‍द्र सिंह ने बताया‍ कि यह देश की पहली ऐसी स्‍पोर्टस मैनेजमेंट कंपनी होगी जो अपने खिलाडि़यों को इंश्‍यारेंस कवर देगी. खिलाडि़यों को नए ढंग से प्रमोट किया जाएगा. कंपनी पीआर का काम भी करेगी. उन्‍होंने बताया कि अमूमन ऐसा होता है कि कोई बड़ा खिलाड़ी किसी प्रोडक्‍ट को लांच करने आता है, लेकिन खबरों में प्रोडक्‍ट की बजाय खेल या अन्‍य पहलुओं को ज्‍यादा फोकस मिल जाता है. कंपनी ऐसे मामलों में इस तरह का मैनेजमेंट करेगी की खेल के साथ सभी चीजों को प्रमुखता से कवरेज मिले.

पुष्‍पेन्‍द्र ने कहा कि यह कंपनी देश की ऐसी पहली कंपनी होगी जो खिलाडि़यों का एक्‍सपोर्ट करेगी. जिस देश में खिलाडि़यों की जिस रूप में जरूरत होगी, उसे उपलब्‍ध कराया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि खेल पत्रकारिता में दशक गुजारने के बाद इसमें आने वाली परेशानियों से भलिभांति परिचित हूं, इसलिए कंपनी सभी मामलों पर व्‍यापक नजरिए के साथ इस फील्‍ड में उतरी है. उन्‍होंने बताया कि कंपनी इंडोर्स मैनेजमेंट, स्‍पोर्टस क्‍लाथिंग, मार्केटिंग एडवरटीजमेंट एवं लीगल एडवाइज सहित कई मामलों में खिलाडि़यों एवं कंपनियों की मदद करेगी. कंपनी की पूरी जानकारी उसकी वेबसाइट http://rbgprworld.com पर उपलब्‍ध है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “खेल पत्रकार पुष्‍पेन्‍द्र ने लांच की स्‍पोर्टस मैनेजमेंट कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *