जगमोहन फुटेला का एक और प्रयोग- बुद्धिजीवी डॉट कॉम

वेब अब विस्तार पाता मीडिया है. संभावनाएं हैं तो नए आयाम और आगमन भी. बुद्धिजीवी.कॉम इस कड़ी में नया प्रयोग है. इसमें लेखन, सृजन और संकलन के अलावा लाइव स्ट्रीमिंग के साथ न्यूज़ चैनल हो सकने की सुविधा भी है. तकनीकी तौर पर इस चैनल में कल को थ्री या  फोर जी पे फीड दे और ले सकने की क्षमता है. फीड शुरू होते ही न्यूज़ चैनल चलने लगेगा.

 

 

दावा ये है कि इस चैनल को स्टोरेज और स्ट्रीमिंग के मामले में कभी दिक्कत नहीं आएगी. इसके लिए कनाडा की एक बड़ी सर्वर कंपनी के साथ अनुबंध किया गया है. भाषा हिंदी और अंग्रेजी होगी. ये अपने आप में एक कम्युनिटी पोर्टल भी है. इस पे लेख, खबर, साहित्य, जीवनी जैसे स्तंभों के साथ कुछ मीडिया संस्थानों के लिंक हमेशा रहेंगे. बुद्धिजीवी पत्रिका का फैसला है कि वो हर महीने तीन सर्वोत्तम रचनाकारों का बीमा कराएगी.  प्रिंट, टीवी और वेब पत्रकारिता में कोई तीन दशक से काम कर रहे जगमोहन फुटेला इसके सम्पादक हैं. उनसे संपर्क editor@buddhijeevi.com पर किया जा सकता है.

आप के पास बुद्धि, कलम, कैमरा और कुछ कर
गुज़रने का जज़्बा है तो यहाँ क्लिक कीजिए…!

It’s a channel..!

advt

Comments on “जगमोहन फुटेला का एक और प्रयोग- बुद्धिजीवी डॉट कॉम

  • राजीव सिंह says:

    जैसा बता रहे हैं वैसा कुछ तो अभी नहीं मिला साईट पर | वीडियो तो यू ट्यूब के जरिये ही चल रहा है |

    Reply
  • राजीव भाई, हमने ये भी लिखा है कि (अपने लोगों से) फीड शुरू होते ही हम स्ट्रीमिंग पे जाएंगे. अब उसमें मित्र जुड़ेंगे, वीडियो भेजना शुरू करेंगे. कुछ समय तो लगेगा.ज़ाहिर है तब तक जो है वो परीक्षण के स्तर पर है. एक बड़ा काम करने जा रहे हैं. इमानदारी से. बस आप शुभकामनायें बनाए रखिये…

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *