पत्रकार अनिल को सिर में मारी गई थी गोली

: पूछताछ के लिए एक हिरासत में : इंदौर. पत्रकार अनिल सोनी की हत्‍या सिर में गोली मार कर की गई थी. इसका खुलासा अनिल की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से गोली का खोखा बदामद किया है. पुलिस इस हत्‍या की तह तक पहुंचने के लिए जांच में जुटी हुई है. एसएसपी ने पत्रकार के हत्‍यारों के बारे में सूचना देने वाले को दस हजार रुपये इनाम की घोषणा की है.

एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार अनिल सोनी शुक्रवार की रात जीएसआईटीएस के समीप घायल अवस्‍था में मिले थे. उनके सिर से खून रिस रहा था. लहूलुहान हालत में देख कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. अनिल की अस्‍पताल ले जाते समय मौत हो गई थी. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में हत्‍या की पुष्टि हुई है. पोस्‍टमार्टम करने टीम के प्रभारी डॉ. सुधीर शर्मा ने बताया कि सोनी को सिर के पीछे कान के पास से गोली मारी गई है, जो खोपड़ी को छेदती हुई आंख के पास जाकर फंस गई थी. उन्‍होंने बताया कि गोली काफी नजदीक से मारी गई है.

इस मामले में पुलिस ने एक व्‍यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. दूसरी ओर अनिल के मोबाइल डिटेल की जांच भी की गई है. उनके मोबाइल में महिला थाना प्रभारी शशि कैथवास से चर्चा की रिकॉर्डिंग मिली है. जिसमें वे दोनों दो मामलों में लेनदेन की विवादास्‍पद बाचतीच कर रहे हैं. इस दौरान उनके बीच कुछ तीखी बातें भी हुई हैं. पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है कि कहीं मामला लेनदेन से तो नहीं जुड़ा हुआ है. एसएसपी ने बताया कि महिला थाना प्रभारी एवं अनिल के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग की भी जांच की जा रही है.

Comments on “पत्रकार अनिल को सिर में मारी गई थी गोली

  • rajkumar jain says:

    पत्रकारों की गरीब विरादरी है। पत्रकार को न्‍याय के साथ आर्थिक सहायता भी मिलनी चाहिए। राज्‍य सरकार के साथ जिस संगठन से पत्रकार जुडा हुआ था वहां से भी उसे आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए। अगर वह शादीशुदा था तो उसकी पत्‍नी को आर्थिक मदद के साथ नौकरी दी जानी चाहिए, जिससे वह अपना गुजारा कर सके। अगर बच्‍चे हैं तो उनकी शिक्षा की पूरी व्‍यवस्‍था पत्रकार संगठन, सरकार और अखबार के मालिक को करनी चाहिए।

    हमें भी पता मिल जाए तो यहां से भी उन्‍हें सहायता भिजवाने के प्रयास किए जाएंगे।

    राजकुमार जैन
    पत्रकार

    अलवर राजस्‍थान

    Reply
  • patrkaar ke parivaar kee madad ke liye hum sabhi thodi thodi nakad raashi jama kare, to unki badi madad ho sakti hai. yeh hamara daaitv hai, to farz bhi hai.
    Hemant namdeo

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *