श्‍यामलाल को प्रतिष्ठित लारेंजो नाटाली प्राइज

: ब्रुसेल्‍स में प्रदान किया जायेगा पुरस्‍कार : इंडिया टुडे के वरिष्‍ठ पत्रकार श्‍यामलाल यादव को प्रतिष्ठित लारेंजो नाटाली प्राइज 2010 के लिए चुना गया है. यह प्राइज उनके द्वारा भारत की नदियों पर लिखे गए एक लेख पर दिया जा रहा है. श्री यादव को यह प्राइज ब्रुसेल्‍स में 6 दिसम्‍बर को एक समारोह में प्रदान किया जायेगा. उनका चयन यूरोपियन कमिशन द्वारा बनाई गई ज्‍यूरी ने किया है.

श्‍यामलाल ने पिछले वर्ष दिसम्‍बर के अंक में देश की राष्‍ट्रीय सं‍रक्षित 38 नदियों में मौजूद प्रदूषण, इस पर खर्च हुए पैसा तथा रख-रखाव को लेकर एक विस्‍तृत रिपोर्ट छापी थी. इस खबर की सम्‍पूर्ण सूचना के लिए उन्‍होंने 40 आरटीआई फाइल किया था. उनकी इसी खबर पर यह पुरस्‍कार प्रदान किया जा रहा है.

प्रतिष्ठित लारेंजो नाटाली पुरस्‍कार 1992 से प्रदान किया जा रहा है. यह पुरस्‍कार मानवाधिकार, ग्‍लोबलाइजेशन, पर्यावरण संरक्षण जैसे विषयों पर बेहतरीन रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को प्रदान किया जाता है. इस बार 133 देशों के 1000 से ज्‍यादा पत्रकारों में से 15 पत्रकारों का चयन इस पुरस्‍कार के लिए किया गया है.

गौरतलब है कि श्‍यामलाल यादव को इससे पहले खोजी पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका पुरस्‍कार भी मिल चुका है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “श्‍यामलाल को प्रतिष्ठित लारेंजो नाटाली प्राइज

  • dhirendra pratap singh says:

    syamlal bhaiya ji aaapko badhai ho.meri subhkamna h ki aap aise hi pratapgarh ka naam roshan karate rahe-

    dhirendra pratap singh dehradun uttrakhand

    Reply
  • Rohit Mathur says:

    Shyamlal ji

    is bhedchaal wali patrakarita ke yug me kam hi log reh gaye gaye hain jo ek story ke liye itni research karne ka dum rakhte hon. apko is kahani aur puraskar dono ke liye bahut badhai…

    Reply
  • अंकुर विजय says:

    श्यामलाल सर को बधाई । आपने माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम एक बार फिर से रोशन कर यह साबित कर दिया है कि हिन्दी पत्रकारिता की यह पाठशाला अब भी अच्छे पत्रकार तैयार कर सकती है । साथ ही आपे इंडिया टुडे की विश्वसनीयता को भी मजबूत किया है ।

    शुभकामनाओं सहित
    अंकुर विजय
    हिन्दुस्तान टाईम्स
    दिल्ली

    Reply
  • SANJAY DWIVEDI says:

    बहुत बहुत बधाई भैया। आपने माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर दिया। हम आपके जूनियर हैं, हमें आप पर गर्व है। पूरे इंडिया टुडे परिवार को बधाई।

    Reply
  • *5( A.>0 05?& says:

    बधाई हो भाई श्याम लालजी

    पवन कुमार अरविंद
    नई दिल्ली

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.