सुशील पाठक की हत्‍या के आरोप में एक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने एक जमीन व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक जयंत थोरात ने आज यहां बताया कि स्थानीय समाचार पत्र दैनिक भास्कर के पत्रकार और बिलासपुर प्रेस क्लब के सचिव सुशील पाठक की हत्या के आरोप में पुलिस ने जमीन व्यवसाय से जुड़े व्यक्ति बादल खान को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी जयंत थोरात ने बताया कि बादल खान इस समय पुलिस गिरफ्त में है और उसने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। जल्द ही हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और पाठक का मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस संदेह के आधार पर बादल खान नामक एक व्यक्ति की तलाश कर रही थी जिसके साथ सुशील पाठक का जमीन को लेकर कुछ विवाद था।

थोरात ने बताया कि सुशील की हत्या का मुख्य आरोपी बादल खान ही है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बादल खान ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, लेकिन हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और हत्या के बाद लूटा गया सुशील का मोबाइल अभी तक बरामद नहीं हो सका है। बादल की निशानदेही पर पुलिस दोनों सबूत अरपा नदी में तलाश कर रही है।

इधर बिलासपुर प्रेस क्लब और सर्वदलीय मंच पुलिस के इस दावे को खोखला बता रहे हैं और इसे पुलिस द्वारा बनाई गई स्टोरी कहा है। प्रेस क्लब के पदाधिकारियों को कहना है कि एक दिन पहले पुलिस ने बादल खान को पकड़ने के बाद कहा था कि इस मामले में उसका हाथ नहीं है और परिस्थितिजन्य साक्ष्य भी इस ओर इशारा नहीं करते हैं लेकिन एक दिन बाद ही पुलिस उसे आरोपी सिद्ध करके खुद ही संदेह के दायरे में आ गई है। साभार : भाषा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *