पुलिस वालों ने 7 पत्रकारों को पीटकर जख्मी किया

विरोध में मीडिया संगठनों ने धरना-प्रदर्शन शुरू किया : हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय में रविवार रात तेलंगाना मसले को लेकर पुलिस की गोलीबारी, आगजनी और लाठीचार्ज के दौरान सात पत्रकारों के घायल होने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने छात्रों की जमकर पिटाई की. इस दौरान पूरे बवाल को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों को भी पुलिस ने निशाने पर ले लिया और जमकर पीटा. खबर है कि इलेक्ट्रानिक मीडिया के पांच और प्रिंट मीडिया के दो पत्रकार जख्मी हुए हैं. पुलिस की कार्रवाई से मीडियाकर्मियों के कैमरे और अन्य उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो गए.

अपने साथियों को पुलिस द्वारा पीटे जाने से नाराज पत्रकारों और मीडिया संगठनों ने आज धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इन लोगों की मांग है कि दोषी पुलिस वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. पुलिस की पिटाई से उस्मानिया विश्वविद्यालय के 30 से अधिक छात्र भी घायल हुए हैं. विश्वविद्यालय परिसर में तनाव उस समय फैला जब छात्रों ने तेलंगाना के समर्थन में इस्तीफा देने वाले विधायकों के पक्ष में जुलूस निकाला. जुलूस को पुलिस/ अर्द्वसैनिक बलों ने रोकने की कोशिश की जिससे स्थिति विस्फोटक हो गई. पुलिस/अर्द्वसैनिक बलों ने लाठी और आंसू गैस की गोलियां चलाकर विश्वविद्यालय परिसर को मैदान ए जंग बना दिया. बड़े पैमाने पर छात्रों और मीडियाकर्मियों के घायल होने पर हैदराबाद में तनाव फैल गया. सर्वदलीय संयुक्त कारवाई समिति ने पुलिस की इस कारवाई की निंदा की है.

Comments on “पुलिस वालों ने 7 पत्रकारों को पीटकर जख्मी किया

  • kese attyankeyo paar to karvae kaar nahe sakte socha.hamare kartuto ko dekhane wale (media kermchareyo) paar he kaarvae kaar de jaae.

    Reply
  • hedrabad may patrakaro ki pitayi kay baray sunkar dard huva– kahna chahta hoo ki sachchayi ki ladayi ladnay valo ko jahar ka pyala pina padta hai —khisiyani billy khamba nochay vali kahavat charitarth hoti hai in police valo per —inkay khilaph sarkar ko barkhastgi ki karyavahi karni chahiyai nahi to yai samjha jayaiga ki sarkar bhi julmi hai — sanjharsh jari rakhna desh ka her ptrakar tumaray saath hai tum akelay nahi ho —patrakar –shakti –jindabad —–?
    anand shukla hardoi z news reporter –23-2-10

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *