जागरणकर्मियों पर छंटनी की तलवार, फरमान जारी

दैनिक जागरण के पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के आफिसों पर छंटनी की तलवार लटक गई है। सूत्रों का कहना है कि मेरठ मुख्यालय से प्रबंधन द्वारा सभी इंचार्जों को जारी मेल में कहा गया है कि वे कम से कम एक व्यक्ति का नाम भेजें जिसे मंदी के नाम पर ‘शहीद’ किया जा सके। नाम न भेजने पर प्रबंधन द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर हर डेस्क-ब्यूरो से एक-एक को हटाने की कार्रवाई करने की बात कही गई है। फरमान से कर्मियों में बेचैनी है। ‘जान’ बचाने को ज्यादातर लोग मन या बे-मन से इंचार्जों की जी-हुजूरी में लगे हैं। कास्ट कटिंग के लिए कुछ इसी से मिलते-जुलते फरमान यूपी के अन्य हिस्सों, बिहार, पंजाब, एनसीआर आदि इलाकों में भी वहां के प्रबंधन द्वारा जारी किए गए हैं। 

पूरन विष्ट, हयात उमर, मनीष शर्मा, विनोद मिश्रा का तबादला

पिछले कुछ हफ्तों में दैनिक हिंदुस्तान, मेरठ से आधा दर्जन लोगों का तबादला हो चुका है। ताजी सूचना के मुताबिक डिप्टी न्यूज एडीटर पूरन विष्ट को दैनिक हिंदुस्तान, देहरादून के लिए रवाना कर दिया गया है। उनके तबादले को रुटीन बताया जा रहा है। दैनिक हिंदुस्तान, मेरठ के ही रिपोर्टर हयात उमर का तबादला दैनिक हिंदुस्तान, लखनऊ के लिए किया गया है। हयात लखनऊ में भी रिपोर्टिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

एक अन्य सूचना के मुताबिक दैनिक जागरण के मुजफ्फरनगर ब्यूरो से मनीष शर्मा और मवाना (मेरठ) आफिस से विनोद मिश्रा का तबादला मेरठ मुख्यालय के लिए कर दिया गया है। मनीष शर्मा मुजफ्फरनगर से पहले जागरण के ही बुलंदशहर ब्यूरो में हुआ करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *