‘नवभारत’ का अमरावती संस्करण लांच

‘नवभारत’ अखबार के अमरावती संस्करण का लोकार्पण गुरुवार की सुबह राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति डा. देवीसिंह शेखावत ने अमरावती में जयस्तंभ चौक के राका माल स्थित कार्यालय में किया. नवभारत का यह 13वां एडिशन है.  नागपुर, मुंबई, पुणे, नासिक, जबलपुर, भोपाल, रायपुर, इंदौर, बिलासपुर, ग्वालियर और सतना में नवभारत पहले से ही प्रकाशित हो रहा है.

अमरावती में अखबार के लोकार्पण के मौके पर देवीसिंह शेखावत ने कहा कि स्व. श्री रामगोपालजी माहेश्वरी ने महात्मा गांधी के आह्वान पर यह अखबार शुरू किया. उन्होंने इस अखबार को बीते 75 वर्षों से बहुत अच्छे तरीके से चलाया. ‘नवभारत’ की भाषा-शैली की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इसके अग्रलेख विचारशील होते हैं.

शेखावत के मुताबिक अखबारों में किसी एक को लक्ष्य कर टीका-टिप्पणी करने की प्रवृत्ति तेजी से बढ़ रही है. लेकिन नवभारत इससे अलग छवि रखता है. लोकार्पण के मौके पर नवभारत परिवार के अनिल वाजपेयी, पुरुषोत्तम दातीर, धनराज गावंडे, शेखर चांदले भी उपस्थित थे. शहर के कई जाने-माने लोग भी इस मौके पर मौजदू थे.

Comments on “‘नवभारत’ का अमरावती संस्करण लांच

  • m.v.vijay kumar says:

    written by m.v.vijay kumar, February 16, 2010

    samay ke sath badana hi jindgi hai. Navabharat team ko badhai. 1988-89 me navabharat amravati mere jiven ke patrkarita ki shuruvat ka kendrabindu rah chuka hai. mujhe jankar khushi hue aur umeed hai ki fir se 20 sal bad navabharat vaha pahuchkar pragti ke shikhar ko jarur payaga- vkumar (DB RAIPUR) 09425380752

    Reply
  • Narendra Singh says:

    Amarawati ke liye nava bharat ko badhai…..
    par MP ke baki edition to band hone ki kagar par hain…….
    kya ho raha hai inka…….nagpur nava bharat parivar akhir inhe kyon take over nahi kar raha hai……….

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *