रजत अमरनाथ, सुभाष और विशाल की नई पारी

रजत अमरनाथमारुत और नवीन का तबादला : वरिष्ठ पत्रकार रजत अमरनाथ ने नई पारी प्रिंट मीडिया के साथ शुरू की है। उन्होंने प्रो. अरिंदम चौधरी की कंपनी प्लानमैन मीडिया द्वारा प्रकाशित मैग्जीन द संडे इंडियन में ज्वाइन किया है। रजत ने इस मैग्जीन में इनवेस्टिगेशन हेड के बतौर काम संभाला है। रजत इससे पहले स्टार न्यूज में थे। वे जी न्यूज में भी काम कर चुके हैं। रजत ने अपने करियर के 17 साल इलेक्ट्रानिक मीडिया में गुजारे। अब उन्होंने प्रिंट मीडिया को अपनाया है।

भड़ास4मीडिया से बातचीत में रजत ने कहा कि प्रिंट मीडिया में टीवी के मुकाबले काम करने की ज्यादा गुंजाइश होती है, इसलिए उन्होंने प्रिंट में काम करने का फैसला लिया। खोजी पत्रकारिता के दिग्गज माने जाने वाले अमरनाथ का मानना है कि टीवी में अब खबरों की जरूरत ही नहीं रह गई है। टीआरपी के चक्कर में टीवी न्यूज चैनल नान-न्यूज पर ज्यादा भरोसा करने लगे हैं।

असिस्टेंट मैनेजर सरकुलेशन सुभाष मिश्रा ने हिंदुस्तान, वाराणसी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने नई पारी की शुरुआत दैनिक जागरण, इलाहाबाद के साथ की है। सुभाष हिंदुस्तान, वाराणसी की लांचिंग से ही इस अखबार के साथ जुड़े हुए थे। उन्होंने 9 वर्षों तक सेवा के बाद संस्थान छोड़ा। दैनिक जागरण, इलाहाबाद में सुभाष ने सरकुलेशन मैनेजर के रूप में काम संभाला है।

आज समाज, गाजियाबाद के रिपोर्टर विशाल शर्मा ने सक्रिय पत्रकारिता को बाय बोलकर अब पत्रकारिता शिक्षण के क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने आईआईएमटी, मेरठ में बतौर लेक्चरर ज्वाइन किया है।

दैनिक भास्कर, गुड़गांव के रिपोर्टर नवीन पांचाल के बारे में सूचना मिली है कि प्रबंधन ने उनका तबादला दिल्ली आफिस के लिए कर दिया है।

पीपुल्स समाचार, इंदौर के सीनियर सब एडिटर मारुत राज का तबादला पीपुल्स समाचार, भोपाल के लिए किए जाने की सूचना है। वे सेंट्रल डेस्क पर काम देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *