बिजनेस दुरुस्त करने में जी-जान से जुटे हैं एक्सप्रेस वाले

कंटेंट के लिए विख्यात एक्सप्रेस समूह इन दिनों बिजनेस दुरुस्त करने के लिए सेल्स और मार्केटिंग की टीम को मजबूत बनाने में जुटा हुआ है। पिछले दिनों मार्केटिंग गुरु राजीव मित्तल को ग्रुप प्रेसीडेंट (मार्केटिंग) पद पर ज्वाइन कराया गया तो अब आलोक श्रीवास्तव को सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन का नेशनल हेड बनाकर लाया गया है। इससे पहले आलोक रैनबेक्सी लैबोरेटरीज के कंज्यूमर हेल्थ केयर डिवीजन में सेल्स सेक्शन के हेड हुआ करते थे। इंडियन एक्सप्रेस की एचआर हेड गीतांजलि पंडित गुप्ता ने आलोक के ज्वाइन करने की पुष्टि की। एफएमसीजी से मीडिया की ओर मुड़े आलोक का कुल 19 वर्षों का करियर है।

घोटाले की मार झेल चुकी पिरामिड साइमिरा कंपनी के अध्यक्ष पद से पी.एस. सामीनाथन को पद से हटा दिया गया है। हालांकि वे प्रबंधक निदेशक पद पर बने रहेंगे। उनकी जगह एन. नारायणन को तत्काल प्रभाव से नया अध्यक्ष बनाया गया है। कंपनी ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज को इसकी जानकारी दे दी है। कंपनी के निदेशक मंडल ने इसकी सहायक कंपनी फन एशिया तथा एक अन्य अमेरिकी कंपनी के विलय को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा पिरामिड साइमिरा प्रोडक्शन इंटरनेशनल लिमिटेड के विस्तार की भी योजना बनायी गयी है। इसके लिए नये सिरे से कर्ज और पूंजी जुटाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिरामिड साइमिरा वही कंपनी है जिसके एनआरआई प्रमोटर, सीईओ व बाजार के कई अन्य आपरेटरों ने देश के सबसे बड़े मीडिया समूह ‘बेनेट कोलमैन’ के गुलाबी बिजनेस दैनिक के वरिष्ठ पत्रकार राजेश उन्नीकृष्णन के साथ मिलकर जालसाजी की थी और सेबी के एक फर्जी पत्र के जरिए बाजार में अफवाह फैलाकर हजारों निवेशकों को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। इस घोटाले के मुख्य जालसाज और पिरामिड के प्रमोटर ने पिछले साल 22 दिसम्बर को पत्रकार उन्नीकृष्णन और पीआर मैनेजर राकेश शर्मा की मिलीभगत से सिर्फ कुछ घंटों में 20 लाख रुपए से अधिक कमा लिए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *