इंडियन एक्‍सप्रेस के संतोष सिंह को मिलेगा स्‍टेट्समैन अवार्ड

इंडियन एक्‍सप्रेस, पटना के विशेष संवाददाता संतोष सिंह को बेहतरीन ग्रामीण रिपोर्टिंग के लिए प्रतिष्ठित स्‍टेट्समैन अवार्ड-2011प्रदान किया जाएगा. संतोष को यह पुरस्‍कार आगामी 16 सितम्‍बर को कोलकाता में आयोजित एक समारोह में दिया जाएगा. उन्‍हें यह पुरस्‍कार पिछले साल छह जून को प्रकाशित उनकी रिपोर्ट के लिए दिया जा रहा है.

‘माडर्न मुखिया’ शीर्षक से प्रकाशित इस रिपोर्ट में संतोष ने बताया था कि किस तरह दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से में अध्‍ययन करने वाले सुधांशु कुमार नाम का एक युवक समस्‍तीपुर जिला के नयानगर पंचायत से मुखिया चुना जाता है और बदलाव की शुरुआत करता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि मुखिया बनने के बाद सुधांशु कुमार ने अपने उपनाम का त्‍याग कर दिया तथा ग्रामीणों के बेहतर विकास के लिए खेती के आधुनिकता के विषय में लोगों को जानकारी देना शुरू किया.

इतना ही नहीं सुधांशु लोगों को स्‍वावलंबी बनाने के साथ जातिवाद खतम करने की दिशा में भी प्रयासरत रहे. लोगों से मिलकर जातिवाद समाप्‍त करने की दिशा में काम करते रहे.  संतोष को प्रतिष्ठित पुरस्‍कार मिलने से बिहार के पत्रकार तथा उनके शुभचिंतक प्रसन्‍न हैं.

Comments on “इंडियन एक्‍सप्रेस के संतोष सिंह को मिलेगा स्‍टेट्समैन अवार्ड

  • sanjay santosh khagaria bihar says:

    BADHAI HO SIR. AAP JAISE PATRAKARON PR HI BIHAR KI PATRAKARITA JINDA HAI.
    SANJAY SANTOSH, PRABHAT KHABAR, KHAGARIA BIHAR

    Reply
  • Mrituenjay Kumar Jha says:

    संतोष जी बधाई हो…. आप वाकई सम्मान के हकदार हैं. मैने बिहार चुनाव पर भी आप की कई बेहतरीन स्टोरीज़ पढ़ी। ऐसे ही पत्रकारिता की अलख जगाते रहिए

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *