ओबामा का इंटरव्यू करने का गौरव पीटीआई के ललित के झा को मिला

ललित के झा
ललित के झा
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे से पहले मीडिया सर्किल में एक चर्चा बहुत सरगर्म थी कि आखिर वो कौन भाग्यशाली भारतीय पत्रकार होगा जिसे ओबामा का इंटरव्यू करने का सौभाग्य प्राप्त होगा. कुछ का कहना था कि प्रिंट इंटरव्यू के लिए टाइम्स आफ इंडिया को मौका मिल रहा है और टीवी इंटरव्यू के लिए एनडीटीवी को. यह भी चर्चा थी कि वरिष्ठ भारतीय पत्रकारों को एक-एक कर ओबामा अपना इंटरव्यू देंगे. पर फिलहाल बाजी मारी है समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट आफ इंडिया (पीटीआई) के मुख्य अमेरिकी संवाददाता ललित के झा ने.

ललित के झा पहले भारतीय पत्रकार बन गए हैं जिन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का आमने-सामने बैठकर इंटरव्यू लिया. ललित के झा दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हैं और भारतीय विद्या भवन से जर्नलिज्म में डिप्लोमा लेने के बाद हिंदू और हिंदुस्तान टाइम्स में काम किया. वे अमेरिका में वर्ष 2005 से हैं. वे कई दक्षिण एशियाई प्रकाशनों के लिए उत्तरी अमेरिका करेस्पांडेंट के रूप में काम कर रहे हैं. इसमें बर्मा की एक मैग्जीन और अफगानिस्तान की एक न्यूज एजेंसी भी शामिल है. ललित के झा द्वारा लिए गए इंटरव्यू को हिंदुस्तान टाइम्स, इंडियन एक्सप्रेस समेत देश भर के कई बड़े-छोटे अखबारों ने प्रमुखता से प्रसारित-प्रकाशित किया.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “ओबामा का इंटरव्यू करने का गौरव पीटीआई के ललित के झा को मिला

  • Lalit jee apko badhi ho (diwali kee bhee) mithanchl ko aap per naz karega.
    Abhas Kumar
    Senior Sub-Editor
    Dainik Jagrn, Pnipat

    Mob#9896594794

    Reply
  • Gajendra Vishwkarma says:

    abhas ji desh ke media or apke liye y sabse bada pal hai. duniya ke sabse bade takat se rubru hone ke liye aapko bahut bahut badhai…

    Gajendra Vishwakarma
    Dainik Bhaskar indore
    Reporter
    09826022779

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *