कलैंगर टीवी मामले में करुणानिधि की बेटी-पत्‍नी से होगी पूछताछ

: 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले में सीबीआई का फैसला : 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच की आंच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के घर तक पहुंच गई है। जांच के सिलसिले में सीबीआई ने करुणानिधि की बेटी व सांसद कनीमोरी के साथ ही करुणानिधि की पत्नी व उपमुख्यमंत्री स्टालिन की मां एमके दयालु से पूछताछ करने का फैसला किया है। जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम पाने वाली एक कंपनी द्वारा करुणानिधि परिवार के टीवी चैनल को 214 करोड़ रुपये के असुरक्षित लोन दिए जाने के संबंध में इन दोनों से पूछताछ की जाएगी। कनीमोरी और दयालु कलैंगर टीवी में निदेशक हैं और इन दोनों के पास चैनल के अधिकांश शेयर हैं।

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन पाने में सफल रही मुंबई की एक कंपनी ने तीन चरणों में अलग-अलग कंपनियों से पैसे को घुमाते हुए अंत में करुणानिधि परिवार के टीवी चैनल कलैंगर टीवी तक 214 करोड़ रुपये की राशि असुरक्षित लोन के रूप में पहुंचाई। सीबीआई अधिकारी ने कहा कि कनीमोरी और दयालु दोनों से इस असुरक्षित लोन के बारे में पूछताछ की जाएगी। यह पैसा 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में दी गई रिश्वत की रकम हो सकती है और जांच एजेंसी इसकी पूरी तहकीकात कर रही है।

सीबीआई पहले ही कनीमोरी से जुड़े ट्रस्ट और उनकी मां अगाथी अमार के आय-व्यय का ब्योरा रखने वाले चार्टर्ड एकाउंटेंट के ठिकानों पर छापा मार चुकी है। वैसे सीबीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि इस घोटाले में फिलहाल करुणानिधि के सीधे जुड़े होने के सबूत नहीं हैं। सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा करुणानिधि को आरोपी बनाए जाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाने के संबंध में पूछे जाने पर सीबीआई अफसर ने कहा कि सीबीआई पहले से ही घोटाले से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है। साभार : जागरण

Comments on “कलैंगर टीवी मामले में करुणानिधि की बेटी-पत्‍नी से होगी पूछताछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *