भ्रूण हत्‍या रोकेगा हरियाणा पत्रकार संघ

फरीदाबाद। हरियाणा पत्रकार संघ अब कन्या भ्रूण हत्या व पर्यावरण को स्वच्छ रखने के प्रति लोगों को जागरूक भी करेगा। इस बावत मैगपाई पर्यटन स्थल पर हरियाणा पत्रकार संघ की जिला इकाई की बैठक में निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष केबी पंडि़त ने की। बैठक में आगामी मई माह में कुरुक्षेत्र में आयोजित होने वाले सम्मेलन के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई। जिला प्रधान नवीन धमीजा द्वारा प्रदेशाध्यक्ष श्री पंडि़त का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया।

श्री पंडित ने बैठक में मौजूद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा पत्रकार संघ ने प्रदेश में उत्कृष्ट पत्रकारिता की शुरुआत की है,  इसी कारण आज प्रदेशभर में उनके संगठन में सदस्यों की संख्या सर्वाधिक है। पंडित ने कहा कि पत्रकारों के स्वाभिमान व उनके कल्याण के लिए सदैव हम सतत प्रयत्नशील हैं और उनका संगठन एकमात्र ऐसा है, जो सरकार से अनुदान लिए बगैर सदस्यों के सहयोग से स्थापित है। उन्होंने बताया कि उनके संगठन की योजना अब प्रदेश में भ्रूण हत्या के खिलाफ तथा स्वच्छ एवं हरा-भरा हरियाणा बनाने व जन-जागरण चलाने की है और इसमें संगठन समाज के हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित करेगा।

संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल ने जिला इकाइयों के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार में पहली बार लोक संपर्क मंत्री के रूप में पं. शिवचरण लाल शर्मा हैं, जो फरीदाबाद से संबंधित हैं,  इसके बावजूद पत्रकारों के कल्याण मामले में हमारा जिला पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर जिले के पत्रकारों को अधिकरण समिति में शामिल करने तथा पत्रकार भवन के लिए स्थान उपलब्ध कराने के लिए प्रयास करेंगे ताकि पत्रकारों की आने वाली पीढ़ी अपने अधिकारों से वंचित न हो सके।

जिला अध्यक्ष नवीन धमीजा ने कहा कि यह गौरव की बात है कि फरीदाबाद जिले की इकाई अन्य जिलों के मुकाबले काफी जागरूक है और जब कभी भी किसी पत्रकार को समस्या आई तो संगठन के सदस्यों ने मिलकर सुलझाई है। धमीजा ने पत्रकार स्व. भीमसेन प्रभाकर मुखी के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलवाए जाने की मांग प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष प्रभावी ढंग से रखी ताकि स्व. मुखी के परिजनों को मदद मिल सके।

महासचिव राजेश शर्मा ने भी पत्रकारों की कई समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए प्रदेश अध्यक्ष से उनके निराकरण का आग्रह किया। इस मौके पर पत्रकार उत्तमराज, बिजेंद्र शर्मा, राकेश चौरसिया, महेंद्र सिंह ढुल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में पत्रकार पवन जाखड़, शांति स्वरूप, ओमप्रकाश, दिलीप चतुर्वेदी, सुधीर शर्मा, खेमचंद गर्ग, मनोज तोमर, सुनील गौड़, जयशंकर सुमन, अनिल अरोड़ा, नवीन गुप्ता, सुनील शर्मा, राकेश देव, मनोज भारद्वाज, नरेन्द्र शर्मा, सोनू रजनीकार, दयाराम वशिष्ठ, ओमप्रकाश पांचाल, शिव कुमार, संजय चतुर्वेदी, नरेश नरूला, दीपक मुखी, अखिलेश सक्सेना, अजय प्रताप, विजय कौशिक, शकुन रघुवंशी, सुधीर शर्मा, राजेश पुंजानी, गौरव चौधरी, भूपेन्द्र चौधरी, दुष्यंत त्यागी व कैलाश लाम्बा आदि पत्रकार उपस्थित थे। प्रेस विज्ञप्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *