मुलायम-अमर के अच्छे दिनों की जुगलबंदी देखने को ये तीन टेप सुनें

: अपडेटेड : इन तीन टेपों में से दो टेपों में नेताजी उर्फ मुलायम सिंह यादव की तरफ से आपरेटर अमर सिंह के घर फोन लगाकर कहता है कि ताराचंद बोल रहा हूं, नेताजी बात करना चाहते हैं. और कुछ देर के इंतजार के बाद जब अमर सिंह लाइन पर आते हैं तो ताराचंद उन्हें प्रणाम कहते हुए नेताजी के बात करने की इच्छा को बताता है और लाइन नेताजी की तरफ ट्रांसफर कर देता है. नीचे दिए गए तीन टेपों में से पहले वाले टेप में नेताजी उर्फ मुलायम सिंह यादव विस्तार से अमर सिंह को कुछ घटनाओं के बारे में बताते हैं जो प्रदेश में घटी हैं.

किसानों के साथ बवाल की घटना. एचटी में छपी किसी खबर का जिक्र कर रहे हैं अमर सिंह. मुलायम सिंह यादव लखीमपुर वाली घटना के बारे में विस्तार से बताते हैं…. ”मैनेजर उत्तेजित हो गया, बहुत ज्यादे, और उसी में से एक किसान भी उत्तेजित हो गया और एक थप्पड़ मार दिया….”  दूसरे टेप में मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह के बातचीत लखनऊ में एक मुलाकात फिक्स करने से शुरू होती है. मुलायम सिंह यादव अपनी व्यस्तता बताते हैं. वे बता रहे हैं कि बहुत बिजी कार्यक्रम है. सत्तर आईएएस को बुलाया है, जिले में भेजने के लिए, डेवलपमेंट का परीक्षण करना है.

मुलायम लखनऊ में आकर आधा घंटे का वक्त निकालने को अमर सिंह से कहते हैं. यह भी कहते हैं कि बिजली की व्यवस्था करा दो सबसे पहले. फिर बातचीत में राजा भैया का जिक्र आता है. अमर सिंह कहते हैं कि राजा भैया की पैरवी तो कल ठीक हो गई. मुलायम सिंह यादव जवाब में काफी कुछ बताते-समझाते हैं. कई और सारी बातचीत है. इन तीनों टेपों से अमर सिंह और मुलायम के अच्छे दिनों के बेहद करीबी संबंध का पता चलता है. तीसरे टेप में तो मुलायम सिंह की खुशी छिपाए नहीं छिप रही हैं. वे अमर सिंह के मीडिया प्रबंधन और कांग्रेस को दिए गए करारे जवाब और देश की जनता के सामने सपा के पक्ष को अच्छे तरह से प्रजेंट किए जाने से खुश हैं. अमर सिंह भी अपनी सफलता पर गदगद दिख रहे हैं और आशीर्वाद बनाए रखने का अनुरोध कर रहे हैं. याद करिए, वो जो शांति भूषण वाला टेप जारी हुआ तो उसमें जो एक लाइन आता है कि अमर सिंह मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद बनाए रखने की बात कहते हैं तो वे लाइन इसी तीसरे टेप से कट करके शांति भूषण वाली बातचीत के टेप में बातचीत की लंबाई बढ़ाने के लिए जोड़ा गया लगता है. (( शांति भूषण वाला टेप यहां सुन सकते हैं- अमर शांति मुलायम टेप ))

ये हैं अमर सिंह और मुलायम सिंह यादव वार्ता के तीन टेप… आडियो प्लेयर के प्ले सिंबल पर क्लिक करने से पहले साउंड के आप्शन पर माउस ले जाएं और साउंड को फुल कर लें…

There seems to be an error with the player !

There seems to be an error with the player !

There seems to be an error with the player !


अमर सिंह से प्रभु चावला, जया प्रदा, बिपाशा बसु, दीपक सिंघल, मुलायम सिंह यादव, जेपी गौड़, अनिल अंबानी, अतुल गुप्ता… कई अफसरों, नेताओं, अभिनेत्रियों आदि ने क्या-क्या बातचीत की, पूरा सुन सकते हैं, इन दिए गए लिंक्स पर क्लिक करके…

अमर टेप कथा 1

अमर टेप कथा 2

अमर टेप कथा 3

Comments on “मुलायम-अमर के अच्छे दिनों की जुगलबंदी देखने को ये तीन टेप सुनें

  • SANDEEP PATEL says:

    सारे नेता घूसखोर है सब मिल बाँट के खाते है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *