राडिया से अन्नू टंडन, नरेंद्र मोदी, बिमान बसु की भी बातचीत के टेप हैं

अब ये पूरी तरह स्पष्ट होता जा रहा है कि जो राडिया के जितने भी फोन टेप हुए हैं, उसमें से जानबूझ कर सेलेक्टेड टेप लीक किए गए हैं. अन्य टेपों में बड़े बड़े नेताओं, सांसदों व मंत्रियों की बातचीत है, पर उन टेपों को लीक नहीं किया गया है. सिर्फ मीडिया व कुछ अन्य के टेप लीक किए गए हैं. इससे समझ में आता है कि ये टेप किसी राष्ट्रभक्ति के तहत नहीं बल्कि एक बड़े कारपोरेट वार के हिस्से के तौर पर लीक किए गए हैं.

सूत्रों का कहना है कि नीरा राडिया से कांग्रेस सांसद अन्नू टंडन की बातचीत के भी कई टेप हैं. इनमें राडिया के खिलाफ चल रही इनकम टेक्स जांचों को लेकर बातचीत है. इस बातचीत में अन्नू टंडन राडिया को बताती हैं कि उन्होंने इनकम टैक्स के बड़े अधिकारियों से बातचीत की है और उन लोगों ने आश्वस्त किया है कि इन जांचों से राडिया को कोई नुकसान नहीं होने वाला है, हां, संभव है कि राडिया के कुछ क्लाइंट्स का नुकसान हो जाए. ज्ञात हो कि अन्नू टंडन उन्नाव से सांसद हैं और उनके पति संदीप जिनकी मृत्यु हो चुकी है, रेवेन्यू सर्विस आफिसर हुआ करते थे. बाद में संदीप मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कंसल्टेंट हो गए थे. इनके दोनों बच्चे इसी कंपनी में काम करते हैं.

अन्नू टंडन ने आउटलुक से बातचीत में ये स्वीकार किया कि वे राडिया से सामाजिक भेंट-मुलाकात के मौके पर मिली हैं, लेकिन उन्हें यह याद नहीं है कि उन्होंने उससे बात की है. अन्नू टंडन यह बात भी मानती हैं कि वे राडिया को लेकर जांच करने वाले तत्कालीन डीजी, इनकम टैक्स इनवेस्टीगेशन से मिली थीं लेकिन वे इस बात से इनकार करती हैं कि उन्होंने मिलाप जैन से राडिया से संबंधित किसी मुद्दे पर बातचीत की. अन्नू के मुताबिक वे मिलाप को संदीप के जरिए जानती हैं और उसी कारण उनकी मिलाप की पत्नी बिमलेश से दोस्ती है. लेकिन इन लोगों से वे किसी काम को लेकर कभी नहीं मिलीं.

उधर, बताया जा रहा है कि राडिया टेपों में कुछ टेप ऐसे भी हैं जिसमें नीरा राडिया गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर रही है. उसकी बातचीत टाटा के नैनो प्रोजेक्ट को पश्चिम बंगाल से गुजरात ट्रांसफर करने को लेकर हुई थी. एक अन्य टेप में राडिया पश्चिम बंगाल में सत्तासीन मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव बिमान बोस से बात कर रही है. कुल मिलाकर राडिया टेप कांड में कांग्रेस, भाजपा, वामपंथी सभी लपेटे में हैं लेकिन मीडिया के हिस्से वाले टेप लीक होने से सभी लोगों का ध्यान फिलहाल मीडिया पर ही केंद्रित है.

Comments on “राडिया से अन्नू टंडन, नरेंद्र मोदी, बिमान बसु की भी बातचीत के टेप हैं

  • vivek.patrakar unnao says:

    yasvant ji aapne yah sabit kar dia ki bhadas me sach baat kohi tarzeeh di jaati hai ,kyoki annu tondon ki badai he akhbaar wale prakashit karte hai aay din papero me unke gudgan dekhne ko mil zayge bhai papero ko pacage jo deti hai aur unnao ke patrakaro ko unche papero me reporter bhi banwaya bhai bade log hai to neera radia se baat karliya to kya … ek zaankari ki radia pariwaar ke char log unnao me annu madam ka prachar karane bhi aaye the :););D

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *