राष्‍ट्रपति की तस्‍वीर लेने वाले तीन फोटो जर्नलिस्‍टों को सम्‍मन

राष्‍ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल का गोवा बीच पर फोटा खींचना तीन पत्रकारों को मुश्किल में डाल गया. पुलिस ने उनके खिलाफ सम्‍मन भेजा. पुलिस ने तीनों का बयान दर्ज करने के बाद उन्‍हें छोड़ दिया है. दूसरी तरफ इससे नाराज फोटो पत्रकार संघ गोवा ने इसे मीडिया की स्‍वतंत्रता पर हमला बताया है.

राष्‍ट्रपति सोमवार से चार दिनों की निजी यात्रा पर गोवा में हैं. फोटो पत्रकारों ने उनकी तस्‍वीर उस समय ली, जब वह बीच बैठकर धूप सेंक रही थीं. फोटो में उनके पास से तैराकी पोशाक में गुजर रहे एक विदेशी जोड़ा का फोटो भी आ गया. यह फोटो कई स्‍थानीय अखबारों में प्रकाशित हुई. यह तस्‍वीर देखकर उनके परिजनों को काफी परेशानी हुई. इसके बाद मडगांव पुलिस ने तीन फोटो पत्रकारों गनदीप शेलदेकर, सोइरू कुमार पंत और अरविंद तेंगसे को तलब किया.

पुलिस ने बताया कि राष्‍ट्रपति के सुरक्षा अधिकारी ने हमसे पहले ही कहा था कि यह उनकी निजी यात्रा है और किसी को भी उनकी तस्‍वीर लेने की अनुमति नहीं होगी. इसके अनुसार हमने सभी को राष्‍ट्रपति और उनके घेरे से दूर रहने को कहा था.

फोटो पत्रकार संघ गोवा के अध्‍यक्ष राजतिलक नायक ने इसे मीडिया की स्‍वतंत्रता पर हमला बताते हुए कहा कि फोटो पत्रकार केवल अपना काम कर रहे हैं. समुद्र तट सार्वजनिक जगह है और हमें तस्‍वीरें लेने का अधिकार है. राष्‍ट्रपति लोक सेवक हैं उन्‍हें तस्‍वीर लेने पर दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.