लक्ष्‍मी पंत जयपुर, राघवेंद्र रांची तथा बीएम‍ सिंह चंडीगढ़ के आरई बने

: हरिशचंद्र सिंह बनेंगे एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर : दैनिक भास्‍कर प्रबंधन ने अपने चार वरिष्‍ठ संपादकीय सहयोगियों का पदोन्‍नति कर नई जिम्‍मेदारी सौंपी है. जो परिवर्तन किए गए हैं उनमें जयपुर में लक्ष्‍मी पंत, हरिशचंद्र सिंह, रांची में राघवेंद्र तथा चंडीगढ़ में बीएम सिंह शामिल हैं. इसमें तीन लोगों को तीन एडिशनों का स्‍थानीय संपादक बना दिया गया है. हरिशचंद्र सिंह का प्रमोशन एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर के रूप में हुआ है.

अब तक भास्‍कर, जयपुर में एक्‍जीकयूटिव एडिटर के रूप में सेवाएं दे रहे लक्ष्‍मी पंत को वहां का स्‍थानीय संपादक बना दिया है. पंत पिछले छह सालों से भास्‍कर के साथ थे. प्रबंधन ने उन्‍हें 2005 में श्रीगंगानगर का स्‍थानीय संपादक बनाया था. 2007 में इन्‍हें श्रीगंगानगर से सीकर का आरई बनाकर भेज दिया गया. 2009 में इन्‍हें जयपुर बुलाकर एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर बना दिया गया था. ये भास्‍कर के इन्‍वेस्‍टीगेशन टीम को लीड कर रहे थे. अब इन्‍हें प्रबंधन ने आरई के रूप में प्रमोट कर दिया है. मूलत: उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा के रहने वाले लक्ष्‍मी पंत भास्‍कर के पहले अमर उजाला और जागरण के साथ दिल्‍ली, देहरादून और जम्‍मू कश्‍मीर में वरिष्‍ठ पदों पर काम कर चुके हैं.

दूसरी पदोन्‍नति भी जयपुर में की गई है. लक्ष्‍मी पंत की जगह हरिश्‍चन्‍द्र सिंह को भास्‍कर, जयपुर का एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर बनाये जाने की चर्चा है. ये अभी तक डिप्‍टी एडिटर के रूप में कार्यरत हैं. मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले हरिशचंद्र सिंह 2009 में डिप्‍टी एडिटर के रूप में भास्‍कर से जुड़े थे. उसके पहले ये डीएनए में चीफ रिपोर्टर के रूप में कार्यरत थे. ये पिछले बारह सालों से जयपुर की पत्रक‍ारिता में सक्रिय हैं. ये राजस्‍थान पत्रिका के भी चीफ रिपोर्टर रह चुके हैं.  बताया जा रहा है कि हरिशचंद्र सिंह के जिम्‍मे डीबी स्‍टार और जयपुर सिटी दोनों का प्रभार रहेगा.

तीसरी पदोन्‍नति रांची में की गई है. अब तक पॉलिटिकल एडिटर के रूप में भास्‍कर को अपनी सेवा दे रहे राघवेंद्र जी को रांची का आरई बनाया गया है. राघवेंद्र जी लगभग दो सालों से भास्‍कर से जुड़े हुए हैं. बीच में राघवेंद्र जी के भास्‍कर, धनबाद एडिशन के आरई बनने की चर्चा थी परन्‍तु प्रबंधन ने इनकी जगह बसंत झा को धनबाद का आरई बना दिया. जिससे कुछ दिन तक राघवेंद्र प्रबंधन से नाराज भी रहे. परन्‍तु फाइनली रांची का आरई बनाकर प्रबंधन ने इनकी नाराजगी दूर कर दिया है. राघवेंद्र जी भास्‍कर के पहले प्रभात खबर के साथ जुड़े हुए थे. ये प्रभात खबर, धनबाद एडिशन के संपादक भी रह चुके हैं. चौथी पदोन्‍नति प्रबंधन ने चंडीगढ़ में किया है. यहां पर बीएम सिंह को आरई बनाया जा रहा है.

Comments on “लक्ष्‍मी पंत जयपुर, राघवेंद्र रांची तथा बीएम‍ सिंह चंडीगढ़ के आरई बने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *