भास्कर और डीबी स्टार के भोपाल एडिटरों का तबादला

दिल्ली में राजेंद्र तिवारी का काम देखेंगे राजेश उपाध्याय : अहमदाबाद में डीबी स्टार लांच कराने के बाद डीबी स्टार, इंदौर का एडिशन देखेंगे महेश लिलोरिया : भास्कर समूह से दो बड़ी खबरें हैं। दैनिक भास्कर, भोपाल और डीबी स्टार, भोपाल के संपादकों का तबादला कर दिया गया है। डीबी स्टार, भोपाल के एडिटर महेश लिलोरिया को फिलहाल अहमदाबाद भेजा जा रहा है। वे अहमदाबाद में डीबी स्टार की लांचिंग कराएंगे। उनके लौटने तक डीबी स्टार, इंदौर के एडिटर विजय सिंह चौहान भोपाल और इंदौर, दोनों एडिशनों का काम देखेंगे। सूत्रों के मुताबिक महेश जब अहमदाबाद से लौटकर आएंगे तो उन्हें डीबी स्टार, इंदौर का चार्ज दिया जाएगा और इंदौर देख रहे विजय सिंह चौहान को भोपाल का संपादक बना दिया जाएगा।

सूत्रों का कहना है कि अहमदाबाद में अभी तक डीबी गोल्ड नाम से टैबलायड अखबार चलता है। यह भी भास्कर ग्रुप का ही है। इसकी जगह अब डीबी स्टार को लांच किया जाएगा। शुरुआत अहमदाबाद से की जा रही है। बाद में पूरे गुजरात में इस टैबलायड को लांच करने की योजना है। गोल्ड और स्टार के बीच फर्क के बारे में भास्कर से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि गोल्ड साफ्ट और माइल्ड किस्म का टैबलायड है जबकि स्टार आफेंसिव-एग्रेसिव किस्म का टैबलायड अखबार है। गोल्ड की बजाय स्टार को ज्यादा सफलता मिलते देख अब स्टार को ही लांच करने की तैयारी की गई है। पिछले दिनों डीबी स्टार को जोधपुर से भी लांच किया गया।

एक अन्य सूचना के मुताबिक दैनिक भास्कर, भोपाल के संपादक राजेश उपाध्याय को दिल्ली भेजा जा रहा है। वे राजेंद्र तिवारी का स्थान लेंगे जो भास्कर समूह के डिजिटल विंग आईएमसीएल (आई मीडिया कारपोरेशन लिमिटेड) के एडिटर पद से इस्तीफा देकर हिंदुस्तान समूह के हिस्से हो गए हैं। भोपाल में भास्कर का नया एडिटर कौन होगा, इसके कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ लोग भास्कर, ग्वालियर के एडिटर अनिल शर्मा का नाम ले रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी का नाम फाइनल नहीं होने की सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *