सीएम के हाथों जर्नलिस्ट स्मारिका विमोचित

मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने देहरादून एनेक्सी स्थित आवास पर जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखण्ड की स्मारिका का विमोचन किया। इस अवसर  पर मुख्यमंत्री डॉ. निशंक ने पत्रकारों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता विचार-संप्रेषण के सशक्त माध्यम के साथ ही सामाजिक गतिविधियों का दर्पण भी है, जो शासन, जनता, विभिन्न संगठनों के अधिकार तथा दायित्वों का बोध कराता रहता है। निशंक ने कहा कि पत्रकार का दायित्व है कि वह समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए अपनी लेखनी के माध्यम से आवाज उठाने के साथ-साथ गांव के गरीब, किसान, निर्बल, महिलाओं और समाज के विकास के लिए सार्थक पहल करे। आज आवश्यकता बाजारवादी संस्कृति को हतोत्साहित कर विकासोन्मुख पत्रकारिता करने की है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों को निष्पक्ष रहकर जनकल्याण के लिए मिशन के रूप में कार्य करना होगा और इस नवोदित राज्य के समग्र विकास में सहभागी बनना होगा। आज आवश्यकता इस बात की है कि इस नवोदित प्रदेश में टैक्नोलॉजी, उद्योग तथा विज्ञान आदि की नवीनतम जानकारी पत्रकार अपने पत्रों के माध्यम से जनसाधारण को अवगत कराये तथा सरकार द्वारा किये जाने वाले जनकल्याणकारी कार्यों को भी प्रमुखता से समाचार पत्रों में स्थान दे जिससे उसका लाभ आम जनता को हो सके।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पत्रकारों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है और उनके कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई है। मुख्यमंत्री डॉ. निशंक ने यूनियन के पदाधिकारियों को स्मारिका के प्रकाशन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रदेश महामंत्री कमल शर्मा, जिलाध्यक्ष इन्द्रदेव रतूड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष निशा रस्तोगी, जिलामंत्री ओम नारायण वर्मा, जिला उपाध्यक्ष ठाकुर सुक्खनसिंह, कोषाध्यक्ष रमेश दत्त पालीवाल आदि उपस्थित थे।

देहरादून से धीरेन्द्र प्रताप सिंह की रिपोर्ट

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *