‘न्यूज एक्स’ का नाम बदलेगा

नए स्वरूप में रीलांच होगा : न्यूज चैनल ‘न्यूज एक्स’ को अगले कुछ महीनों में एक नए ब्रांड नाम से फिर से लांच किया जाएगा। ‘न्यूज एक्स’ के मालिकों में से एक जहांगीर पोचा का कहना है कि अगले वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में नए नाम, लोगो और नए रंगरूप में इसे फिर से लांच करेंगे। वर्तमान नाम एक गंभीर और परंपरागत न्यूज चैनल को दर्शाता है।

हम इसे एक ऐसा नाम देना चाहते हैं, जो प्रमाणिकता तथा विश्वसनीयता का प्रतीक हो। साथ ही हम इसे ताजा स्वरूप प्रदान कर एक नई ऊर्जा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इससे हमें अधिक संख्या में दर्शक मिलेंगे और उम्मीद है कि अगले वित्त वर्ष के अंत तक हमारी आय दोगुनी हो जाएगी।

न्यूज एक्स को स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी द्वारा आईएनएक्स मीडिया के बैनर तले स्थापित किया गया था। चैनल की शुरुआत किए जाने के एक साल में ही हिंदी के प्रमुख समाचार-पत्र ‘नईदुनिया’ के मालिक विनय छजलानी और जहांगीर पोचा ने इसका अधिग्रहण कर लिया था। पोचा ने बताया कि इस चैनल में महिलाओं को ध्यान में रखकर कुछ नए प्रोग्राम शुरू किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अब हम महानगरों के साथ-साथ टीयर वन शहरों पर भी अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। साथ ही विस्तार व वितरण के लिए साझेदारी की नई योजनाएं भी बनाई जा रही हैं। इसी के अंर्तगत चैनल अपने डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क भी दोगुना करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा के दौर में न्यूज चैनल अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहा है और इसीलिए चैनल ने कुछ विशेष कार्यक्रम भी शुरू किए हैं। इसके लिए चैनल ने मीडिया जगत की कुछ जानी-मानी हस्तियों को भी अपने साथ जोड़ा है, जिन्हें दर्शक खेल और विदेशी मामलों में अपनी राय देते हुए देख सकेंगे। इन जाने-माने नामों में सईद नकवी, बिशनसिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ प्रमुख हैं। ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री के बारे में पोचा ने बताया कि विज्ञापनों में बढ़ोतरी हुई है, जिससे निश्चित ही आने वाले दिनों में आय बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिमी मीडिया की तुलना में हालांकि भारतीय मीडिया बाजार बिखरा हुआ है, लेकिन भविष्य में इसमें प्रगति होगी।

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “‘न्यूज एक्स’ का नाम बदलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *