24 अक्टूबर को होंगे पीसीआई के चुनाव

प्रबंध समिति के बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में जारी पत्र का एक अंश

अवैध आंतरिक कमेटी के सभी फैसले निरस्त, लेन-देन की जांच कराने का फैसला : कोर्ट से जीत मिलने के बाद प्रेस क्लब आफ इंडिया के अध्यक्ष परवेज अहमद और महासचिव पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ वाली मैनेजिंग कमेटी की पहली बैठक में कई फैसले लिए गए। सबसे अहम फैसला हुआ पीपी बालाचंद्रन के नेतृत्व वाली अंतरिम समिति के 22 अगस्त से 17 सितंबर के कार्यकाल में हुए लेन-देन की जांच कराने का। कहा गया कि अवैध आंतरिक समिति ने गलत तरीके से प्रेस क्लब के पैसे को खर्च किया।

अब इस पैसे की वसूली संबंधित लोगों से की जाएगी। इससे पहले संबंधित लोगों को नोटिस जारी किया जाएगा और अगर 24 घंटे में खर्च की गई रकम की वसूली नहीं हो पाती है तो इनके खिलाफ काननी कार्रवाई शुरू की जाएगी। अवैध अंतरिम कमेटी के कार्यकाल में लिए गए फैसलों को नल एंड वायड मानने के संबंध में भी प्रबंध कमेटी ने प्रस्ताव पारित किया।

दूसरा बड़ा फैसला हुआ प्रेस क्लब आफ इंडिया का सालाना चुनाव कराने के संबंध में। प्रेस क्लब आफ इंडिया की मैनेजिंग कमेटी 2009 के लिए 24 अक्टूबर को चुनाव कराने का फैसला लिया गया। पिछले 10 वर्षों से चुनाव कराते आ रहे अरुण जैन को  मुख्य चुनाव अधिकारी बनाया गया। अजीज कुरैशी को ओवरआल इंचार्ज बनाया गया है। वे ला एंड आर्डर, कोड आफ कंडक्ट, निर्णयों को लागू कराने की जिम्मेदारी निभाएंगे। प्रबंध कमेटी की बैठक में महासचिव पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ को प्रेस क्लब से संबंधित सभी कानूनी कार्यवाही को आगे बढ़ाने के लिए निर्णय लेने का संपूर्ण अधिकार दे दिया गया है। कमेटी की कल हुई बैठक में जो भी फैसले लिए गए, उसका डिटेल एक आंतरिक मेल के जरिए प्रेस क्लब के सभी सदस्यों के पास भेज दिया गया है। बैठक में लिए गए सभी फैसलों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें- बैठक 1 और बैठक 2

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *