हरिभूमि, रायपुर के रेजीडेंट एडीटर बने डीपीएस पंवार

DPS Pawarवरिष्ठ पत्रकार देशपाल सिंह पंवार ने नई पारी हरिभूमि, रायपुर के साथ शुरू की है। वे यहां के स्थानीय संपादक बने हैं। 22 वर्षों से हिंदी मीडिया में सक्रिय डीपीएस पंवार इससे पहले राष्ट्रीय सहारा, पटना व कुछ समय के लिए नोएडा में रेजीडेंट एडीटर रहे। वे दैनिक हिंदुस्तान के साथ 6 साल व अमर उजाला के साथ 12 साल तक कई शहरों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे। मेरठ के एक किसान परिवार में जन्मे डीपीएस पंवार ने करियर की शुरुआत में विश्व मानव और दून दर्पण जैसे अखबारों में काम सीखा।

इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। स्पोर्ट्स और जनरल डेस्क के उस्ताद माने जाने वाले देशपाल सिंह पंवार अपने खरे व बेबाक स्वभाव और लेखन के लिए जाने जाते हैं। दैनिक हिंदुस्तान, पटना में अपने कार्यकाल के दिनों में उनका साप्ताहिक कालम ‘कड़वा सच’ काफी लोकप्रिय हुआ। इस कालम के जरिए उन्होंने बिहार की समस्याओं के लिए जिम्मेदार नेताओं, सामाजिक-आर्थिक स्थितियों, नौकरशाहों की भूमिकाओं पर जमकर कलम चलाई। बाद में इस स्तंभ के सभी रपटों को इकट्ठे किताब के रूप में प्रकाशित किया गया। देशपाल सिंह पंवार से संपर्क उनकी मेल आईडी dpspanwar@yahoo.com या फिर मोबाइल नंबर 09359064806 के जरिए किया जा सकता है।

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “हरिभूमि, रायपुर के रेजीडेंट एडीटर बने डीपीएस पंवार

  • Ram malviya, raipir says:

    electronic media se print media me aane ka kya karan hai.aakhir aisa kyon ki sabhi bade bhai electronic media chodkar print media ki or rukh kar rahe hai.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.