रिलीवर का इंतजार कर रहे हैं प्रताप सोमवंशी

गोरखपुर संस्करण की प्रिटलाइन में तीरविजय सिंह का नाम : अमर उजाला, कानपुर के नए संपादक को लेकर कयास का दौर जारी है। दिनेश जुयाल और अभिजीत मिश्रा, ये दो ऐसे लोग हैं जिन्होंने क्रमशः दैनिक हिंदुस्तान और दैनिक भास्कर छोड़कर अमर उजाला ज्वाइन किया है। सबसे पहले नाम इन्हीं दोनों का लिया जा रहा है। दिनेश जुयाल अमर उजाला के कानपुर संस्करण में पहले भी संपादकीय प्रभारी के रूप में काम कर चुके हैं। इसलिए उनके नाम की चर्चा कानपुर के नए संपादक के रूप में की जा रही है।

अभिजीत अमर उजाला, लखनऊ में स्टेट ब्यूरो के हिस्से रहे हैं इसलिए उनका भी कानपुर यूनिट से रिश्ता रहा है। सो, उनका नाम भी कानपुर यूनिट के संपादक के रूप में उड़ाया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि जब तक कानपुर के नए संपादक की तलाश पूरी नहीं हो जाती, प्रताप सोमवंशी कानपुर यूनिट का काम देखते रहेंगे। वे तभी हिंदुस्तान ग्रुप ज्वाइन करेंगे जब अमर उजाला में कोई नया संपादक आकर उनके कार्यभार को ग्रहण करेगा और प्रबंधन प्रताप को रिलीव करेगा। सूत्रों के मुताबिक कानपुर यूनिट के लिए अमर उजाला प्रबंधन इनहाउस भी कोई ट्रांसफर कर सकता है। फिलहाल प्रबंधन ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं, इसलिए लोगों को अपने मन मुताबिक कयास लगाने का मौका मिल रहा है।

एक अन्य जानकारी के अनुसार अमर उजाला, गोरखपुर की प्रिंटलाइन में भी बदलाव कर दिया गया है। गोरखपुर में संपादक के रूप में अभी तक अशोक पांडेय का नाम छपा करता था। अशोक पांडेय अब हिंदुस्तान ग्रुप के हिस्से बन चुके हैं। इसलिए उनकी जगह वाराणसी संस्करण के संपादक तीरविजय सिंह का नाम प्रकाशित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *