मीडियाकर्मियों के मुद्दों पर बनारस में प्रांतीय सम्मेलन

काशी पत्रकार संघ और समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन (वर्किंग जर्नलिस्ट एंड नान वर्किंग जर्नलिस्ट) मीडियाकर्मियों की समस्याओं पर अगले महीने वाराणसी में एक प्रांतीय सम्मेलन कराने के मूड में है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। सिर्फ तारीख तय होने का काम बाकी है। काशी पत्रकार संघ और समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन की तरफ से एक अपील मीडिया संगठनों और मीडिया कर्मियों के नाम जारी किया गया है। यह अपील इस प्रकार है-


साथियों,

पत्रकारों एवं अन्य समाचार पत्र कर्मचारियों की सेवाशर्तों में लगातार गिरावट आती जा रही है। जस्टिस कुरूप वेज बोर्ड द्वारा अंतरिम राहत की घोषणा के बावजूद अब तक छोटे-बड़े सभी समाचार पत्र उद्योग समूह चुप्पी साधे हुए हैं और अंतरिम राहत लागू करवाने में सरकारें भी उदासीनता बरत रही हैं, जिससे कार्यरत पत्रकारों और गैर पत्रकार कर्मचारियों को वैधानिक पावनाओं से वंचित होना पड़ रहा है।

महंगाई विकराल रूप धारण करती जा रही है। केंद्रीय एवं राज्य कर्मचारियों, शिक्षा जगत, बैंक, रेल कर्मियों की बात तो दूर, असंगठित क्षेत्रों के मजदूरों की सेवाशर्तों में भी लगातार गुणात्मक सुधार हो रहा है, बावजूद इसके इन क्षेत्रों के अलग-अलग मोर्चों पर संघर्ष के स्वर मुखरित होते रहे हैं। लेकिन पत्रकारों एवं गैर-पत्रकार समाचार पत्र कर्मचारी साथियों की कार्यदशा लगातार खराब होती जा रही है। दूसरों के शोषण के खिलाफ मुखर होने वाले पत्रकार स्वयं अपनी बात नहीं कर पा रहे हैं। संविदा प्रणाली के माध्यम से मनमाने ढंग से कर्मचारियों का शोषण हो रहा है।

ऐसे में हम साथियों को संगठित आवाज उठाने की आवश्यकता महसूस हो रही है। इसी लिहाज से काशी पत्रकार संघ एवं समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन ने मिलकर राज्य स्तर पर सम्मेलन नवंबर में वाराणसी में कराने का निर्णय किया है। इस सम्मेलन में आपके विचार एवं आपकी उपस्थिति की भी अपेक्षा है। आशा है आप यथाशीघ्र अपने विचारों से अवगत कराएंगे।

क्रांतिकारी अभिवादन के साथ

समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन

काशी पत्रकार संघ

फोन- 0542-2412119

मोबाइल- 09838438210

मेल- gkyogesh@gmail.com


अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.