स्टार प्लस, उदय शंकर और 18.72 करोड़ रुपये

मीडिया मुगल के नाम से चर्चित रूपर्ट मर्डोक के भारत में सबसे खास आदमी हैं उदय शंकर. उदय पहले पत्रकार थे. धीरे-धीरे प्रबंधन के हिस्से बन गए. पिछले दिनों वे दिल्ली में थे. स्टार प्लस के बारे में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. बताया कि स्टार प्लस अब बदल जाएगा. इसके लिए लगभग 19 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. 

स्टार प्लस के दस साल पूरे होने पर चैनल के लोगो और टैगलाइन में बदलाव किया गया है. 12 जुलाई से चैनल का लोगो ‘रूबी रेड’ रंग में रंगा दिखेगा. चैनल का नया टैगलाइन होगा-, ‘रिश्‍ता वही, सोच नई’. स्टार प्लस चैनल ने अपने दस साल पूरे होने पर अपने दर्शकों को नए कलेवर तथा कुछ नए शो के साथ दिखाई देगा. चैनल के नए लोगो रूबी स्टार का अनावरण 13 जून को आयोजित स्टार परिवार अवा‌र्ड्स 2010 के दौरान किया गया. स्‍टार प्‍लस के इस नए कलेवर में चैनल का नया ‘सिग्‍नेचर ट्यून’ भी शामिल है, जिसे शंकर-एहसान-लॉय ने तैयार किया है और इसे स्‍वर दिया है श्रेया घोषाल ने. चैनल का नया लोगो ब्रिटेन की डिजाइन कंपनी ‘वेंचर-3’ ने तैयार किया है.

स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय शंकर के मुताबिक विषयवस्तु से लेकर विज्ञापनदाताओं के लिए ब्रांड का निर्माण, वितरकों, शेयरधारकों और कर्मचारियों के महत्व को बढाने तक स्टार की कार्यशैली और व्यवसाय में अब नई सोच झलकेगी. उन्होंने कहा, ‘रिश्ते वही, सोच नई’ की धारणा के साथ स्टार प्लस अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए प्रतिबद्ध है जो सही मायने में हिन्दी के सामान्य मनोरंजन चैनलों पर मनोरंजन को परिभाषित करती हो.

चैनल के सीईओ उदय शंकर ने बताया कि चैनल की पूरी री-ब्रांडिग में 18.72 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. पिछली बार इस चैनल ने वर्ष 2000 में कौन बनेगा करोड़पति, क्‍यूंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की जैसे नए धारावाहिक शुरू कर इसका चेहरा बदलने की कोशिश की थी.

चैनलों के मुख्य संचालन अधिकारी संजय गुप्ता ने चैनल के नए शोज के बारे में जानकारी दी और बताया कि नई अवधारणा के धारावाहिकों के साथ चैनल आने वाले समय में कुछ बड़ी फिल्मों का प्रदर्शन भी करेगा जिनमें ‘माई नेम इज खान’ भी होगी. नए शो में बालाजी का तेरे लिए, अक्षय कुमार की मेजबानी वाला मास्टर शेफ इंडिया है. इसके अलावा कुछ और शो भी आएंगे.

स्टार इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय शंकर के मुताबिक मास्टर शेफ इंडिया शो स्टार प्लस पर इस साल के अंत में प्रसारित होगा. उदय शंकर ने इस बात से इनकार किया कि मास्टर शेफ इंडिया कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले खतरों के खिलाड़ी सीजन तीन को टक्कर देगा. खतरों के खिलाड़ी सीजन तीन में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा होस्ट होंगी. उन्होंने बताया, हमारा मकसद शो को पूरी तरह मनोरंजक बनाना है. अब लोग क्या बातें बनाते हैं, इससे मुझे कोई सरोकार नहीं. कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) सीजन चार को बंद करने का प्रश्न पूछे जाने पर शंकर ने कहा, केबीसी के तीन सीजन काफी अच्छे रहे थे. चौथे संस्करण को बंद करने का फैसला नीतिगत कारणों से लिया गया था.

स्‍टार इंडिया ने इन खबरों का खंडन किया है कि वह बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में अपनी 26 फीसदी हिस्‍सेदारी रिलायंस एडीएजी को बेचने जा रहा है. इन अफवाहों के दौरान बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज में बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स के शेयरों में 19.23 फीसदी का उछाल आया. हालांकि स्‍टार ने ऐसी किसी बिक्री से इंकार किया है.

स्‍टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर ने कहा, ‘हम बालाजी में अपनी हिस्‍सेदारी नहीं बेचने जा रहे हैं.’ लंबे समय के बाद स्‍टार प्‍लस और बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स के रिश्‍तों में सुधार आया है और ये ‘तेरे लिए’ धारावाहिक लेकर आ रहे हैं. बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स जी मराठी पर भी एक शो लेकर आ रहा है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “स्टार प्लस, उदय शंकर और 18.72 करोड़ रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *