टामियों ने किया धमाका- स्टार न्यूज नंबर वन

टैम वालों ने नए साल में धमाका कर दिया है। सोते-सोते जाग गए लगते हैं। लंबे समय से नंबर तीन पर विराजे स्टार न्यूज को एकदम से नंबर वन बना दिया है। टैम वालों ने जो ताजी टीआरपी जारी की है, उससे स्टार न्यूज में जश्न का माहौल है। छंटनी और टीआरपी के प्रेशर-टेंशन से जूझ रहे स्टार न्यूज के लोग सकते में रहने के आदी हो गए थे पर टामियों ने उन्हें अब सुकून में ला दिया है। नंबर एक पर रहने वाला सरताज आजतक तीसरे नंबर पर आ गया है। हालांकि ऐसा सिर्फ सीएस 15+ टारगेट ग्रुप में हुआ है। सीएस 25+ टारगेट ग्रुप में आजतक मामूली अंतर से नंबर वन बना हुआ है, इंडिया टीवी नंबर दो पर है और स्टार न्यूज नंबर तीन पर। सीएस 15+ में स्टार न्यूज नंबर वन है तो इंडिया टीवी नंबर दो और आज तक नंबर तीन।

टैम वालों का खेल टामी ही जानें। कब किसे चढ़ा दें, कब किसे गिरा दें, पता नहीं। स्टार न्यूज कभी इंडिया टीवी को पछाड़ने के लिए परेशान रहता था पर उसने तो डायरेक्ट आजतक को ही पछाड़ दिया। जाने कैसा जादू स्टार न्यूज ने टैम पर किया है कि सारा समीकरण ही गड़बड़ा गया है। वैसे भी, अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थान होने के कारण स्टार न्यूज के हाथ-पांव और पहुंच भी अंतरराष्ट्रीय हुआ करते हैं। टैम वाले ठहरे बिकने के लिए तैयार बाजारू संगठन सो जाने उन्हें कौन खरीद ले। व्यूवरशिप मापने की टैम वालों की रहस्यमय पद्धति के कारण कब कौन सेटिंग-गेटिंग करके खुद को चढ़ा ले और दूसरे को गिरा दे, इसे कोई नहीं जानता। खैर, जो भी, टैम वालों की मेहरबानी ने स्टार न्यूज में काम करने वालों के चेहरे पर लंबे समय बाद खुशी ला दी है।

हालांकि स्टार न्यूज के लोगों का कहना है कि स्टार न्यूज का नंबर वन बनना न्यूज की जीत है। नान-न्यूज अब जनता पसंद नहीं कर रही। स्टार न्यूज हमेशा से न्यूज के साथ खड़ा रहा है। अखबार की शक्ल में हार्ड खबरों को दिखाने, मुद्दे की बात करने, देश-समाज को प्रभावित करने वाली खबरों पर ही खुद को केंद्रित रखने, तेवर व विजन के साथ खबरों प्रस्तुत करने से जो विश्वसनीयता स्टार न्यूज ने पाई है, नंबर वन बनना उसी का नतीजा है। इससे लगता है कि दर्शक न्यूज चैनलों पर सिर्फ हार्ड न्यूज चाहते हैं, ड्रामा-तमाशा-गाना-बजाना-हंसगुल्ला नहीं। स्टार न्यूज से जुड़े एक वरिष्ठ जर्नलिस्ट ने बताया कि हाल के दिनों में स्टार न्यूज के अंदर जो बदलाव किए गए हैं, उसके कारण प्रस्तुति में पैनापन आया है। जो नए कार्यक्रम शुरू किए गए हैं उसे दर्शकों ने पसंद किया है। स्टार न्यूज के नंबर वन बनने से पत्रकारिता की जीत हुई है, न्यूज की जीत हुई है।

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “टामियों ने किया धमाका- स्टार न्यूज नंबर वन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *