‘विजय प्रताप सिंह रिलीफ फंड’ स्थापित

: मायावती पहले ही 5 लाख देने का ऐलान कर चुकी हैं : 12 जुलाई 2010 को इलाहाबाद में सूबे के मंत्री नंदी के ऊपर हुए कातिलाना हमले में शहीद हुए युवा पत्रकार और इंडियन एक्सप्रेस अखबार के वरिष्ठ रिपोर्टर विजय प्रताप सिंह के परिवार की मदद करने के लिए इलाहाबाद के पत्रकारों और इलाहाबाद प्रेस क्लब ने एक नायाब पहल की है.

पत्रकारों ने एक बैठक कर ‘विजय प्रताप सिंह रिलीफ फंड’ की स्थापना का निर्णय लिया और इस पर तुरंत अमल भी कर दिया है. इलाहाबाद प्रेस क्लब की तरफ से बाकायदा इलाहाबाद के सिविल लाइंस स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में ‘विजय प्रताप सिंह रिलीफ फंड’ के नाम से एक खाता खोला गया हैं. इस खाते का नंबर 0012000101502040 है. इसमें कोई भी व्यक्ति विजय के परिजनों की मदद के लिए पैसे जमा कर सकता है. यह पैसा सीधे विजय के परिजनों के पास पहुंचेगा.

इलाहाबाद प्रेस क्लब ने पत्रकारों से विजय के परिजनों की मदद की अपील की है. अगर कोई व्यक्ति आर्थिक मदद करना चाहता है तो वह इस खाते में अपनी इच्छा अनुसार योगदान दे सकता है. सहयोग राशि को ‘विजय प्रताप सिंह रिलीफ फंड’  के पक्ष में चेक/डी.डी के माध्यम से इलाहाबाद प्रेस क्लब के कार्यालय में भी जमा कराया जा सकता है.

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने इंडियन एक्सप्रेस के संवाददाता विजय प्रताप सिंह के निधन पर उनके आश्रितों को पांच लाख रपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा पहले ही कर चुकी हैं. विजय के छोटे-छोटे बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए पर्यापत आर्थिक मदद की जरूरत को देखते हुए इलाहाबाद प्रेस क्लब की तरफ से रिलीफ फंड की स्थापना की गई है.

Comments on “‘विजय प्रताप सिंह रिलीफ फंड’ स्थापित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *