न्यूज24 से विकास मिश्र भी गए, महुआ में प्रोग्रामिंग हेड बने

विकास मिश्रन्यूज24 वालों की करनी से संस्थान में शेष बचे गिने-चुने ठीकठाक लोग भी अपना झोला-बैग उठाकर नमस्ते कर दूसरे संस्थानों को चलते बने हैं. कल आरसी शुक्ला के न्यूज24 से इस्तीफा देने की खबर आई थी और आज पता चला है कि विकास मिश्रा ने भी टाटा बाय बाय बोल दिया. न्यूज24 की लांचिंग से ही इसके साथ जुड़े विकास शानदार स्क्रिप्ट राइटर, प्रोग्रामिंग और पैकेजिंग के आदमी हैं.

वे आजतक से इस्तीफा देकर न्यूज24 इस कारण आए थे कि वहां न्यूज24 में आजतक के उनके सीनियर और आईआईएमसी के बैचमेट सुप्रिय प्रसाद कमान संभाले हुए थे. आईआईएमसी के स्टूडेंट रहे विकास पिछले छह वर्षों से इलेक्ट्रानिक मीडिया में हैं. वे चैनल7 (अब आईबीएन7) की लांचिंग टीम में रहे हैं. उसके पहले दैनिक जागरण और अमर उजाला के मेरठ संस्करणों में काम करते रहे हैं. हिंदी भाषा, व्याकरण और कॉपी पर उनकी पकड़ उन्हें अपने समकालीनों में विशिष्ट बनाती है. विकास को कई बार कई संस्थानों ने न्यूज24 से तोड़ना चाहा पर वे चट्टान की तरह संस्थान के प्रति निष्ठावान रहे. लेकिन सुप्रिय प्रसाद के अचानक न्यूज24 से विदा हो जाने और चैनल का आंतरिक माहौल बदलने के बाद विकास समेत कई लोगों ने दूसरे विकल्पों के बारे में सोचना और आ रहे प्रस्तावों पर विचार करना शुरू कर दिया.

आजतक से इस्तीफा देकर महुआ के हेड बने यशवंत राणा ने आरसी शुक्ला के बाद विकास मिश्रा को भी तोड़ लिया. न्यूज24 में डिप्टी एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत विकास महुआ में प्रोग्रामिंग हेड के बतौर पहुंचे हैं और माना जा रहा है कि भविष्य में लांच होने वाले महुआ के कई चैनलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. महुआ के हेड यशवंत राणा के साथ विकास आजतक में काम कर चुके हैं और दोनों में काफी अच्छी ट्यूनिंग है. आजतक में भी विकास के काम की अच्छी-खासी तारीफ होती रही है. गोरखपुर के रहने वाले पंडित विकास मिश्र ने अपने पत्रकारीय करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. एक मैग्जीन के लिए लखनऊ में काम करने के दौरान जब आर्थिक तंगी से वे दो-चार हुए तो घर के गहने तक बिके. पर मुश्किल वक्त में भी हिम्मत न हारने के कारण और पत्रकारिता की अलख के साथ जलते-चलते रहने के कारण उन्हें बाद में ठीकठाक ब्रेक व मुकाम मिला. सहज, मिलनसार और जमीनी सोच-समझ रखने वाले विकास मिश्र समय-समय पर भड़ास4मीडिया पर भी लिखते रहे हैं और अपनी लेखनी का लोहा मनवाते रहे हैं. उनकी कुछ रचनाओं को नीचे दिए गए शीर्षकों पर क्लिक करके पढ़ा जा सकता है…

आईआईएमसी : फिर आई तेरी याद पुरानी

कोई लौटा दे वो बीते हुए दिन

यूं जाना एक कबीर का

आग मुकाबिल हो तो कैमरा निकालो

दीपावली भी ऐसे ही चली जाएगी

शंभू झा के साथ लूट और राग दरबारी का लंगड़

एक जर्नलिस्ट का नास्टेल्जिया

जरूरी है ये ब्रेक!

15 साल बाद गांव में मेरी होली

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Comments on “न्यूज24 से विकास मिश्र भी गए, महुआ में प्रोग्रामिंग हेड बने

  • ravi kant pandey kolkata says:

    को कर बुलंद इतना, की खुदा बन्दे से आ कर पूछे की तेरी रजा क्या है। आरसी शुक्ला जी ने इस कहावत को सच कर दिखाया है। सफलता के पीछे नहीं काबिलियत के पीछे भागो, सफलता खुद तुम्हारे पीछे भागेगी। तो विकास मिश्रा जी ने भी अपने आप को इतना काबिल बना लिया है, अपने काम में इतनी महारथ हासिल कर ली है कि अब कामियाबी उनके पीछे भाग रही है। विकास मिश्रा जी मीडिया में अपने काम का लोहा मनवा चुके हैं। वो पहले भी अपने काम को सम्मान देते थे और आज भी अपने काम को सम्मान देते है। उनको उनकी नए पद के लिए शुभकामनाएं और हम ये उम्मीद करते है कि वो भविष्य में भी अपने इसी जज्बे से पत्रकारिता क्षेत्र मे काम करते रहेंगे और हम सबका मार्गदर्शन करते रहेंगे।

    Reply
  • Dinesh Kumar Dongerdiye says:

    Dear Vikasji,

    Naye assignment ke liye dher sari shubhkamnaye.

    Shayad aap pahachan nahi paa rahe honge. Vichar Mimansa mein tha main. Uske Bhad Bhaskar mein raha hu. Vartman mein Patrika News Paper Bhopal mein hun.

    Ek bhar fir dher sari shubhkamnaye.

    Regards.

    Dinesh Kumar Dongerdiye
    Regional Manager – Mktg.
    Rajasthan Patrika Pvt. Ltd., Bhopal
    09826528787

    Reply
  • ये तो ऐसा लिखा लेख है मानों विकास मिश्रा मर गए हों और उनके सम्मान में ये आखिरी लेख लिखा जा रहा हो… उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए…. पत्रकारिता की अलख ऐसी लग रही है मानों प्रेमचंद के बाद वे ही तपेदिक की दवा के पैसे पत्नी से छिपाकर अखबार निकाल रहे हो…. कहां हैं विकास मिश्री के चरण…. और साथ ही यशवंत जी के चरण… धन्य हो गए पाठक और धन्य हो जाएंगे दर्शक…

    Reply
  • mohinder pandit says:

    विकास जी

    नई नौकरी की बहुत बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं। भगवान आपको सदैव नए शिखर पर आसीन करें। भड़ास पर आपकी बहुत तारीफ की गई, लेकिन एक कमी नजर आई। यशवंत जी ये लिखना भूल गए कि विकास केवल कलम के सिपाही ही नहीं दिल के भी वीर हैं। एक बार किसी से मिल लें तो वो कभी इनके अंदाज को भूल नहीं सकता। मुझे हर पल याद आता है आपका वो खिलखिलाकर हंसना, दो हाथ घुमाकर चलना……..अरे मैं अपने साथ गुजारे दिनों में खो गया। विकास जी एक बार फिर बहुत-बहुत बधाई। आपका महेंद्र पंडित
    09253681052

    Reply
  • Rajesh Kumar Soni says:

    Dear Respected Sir,
    aapko mahuaa join karne pr dher sari shubhkamnayen. aap aane wale samay me apne mukam me aur aage tak jayen. main eeshwar se yahi parthana karta hoon.
    Mera saubhagya tha ki maine aapke sath 3 saal gujare. lekin main aaj bhi aapke sath mahuaa me kaam krna chahta hoon.aapne mera bahut support kiya hai. ummid hai aage bhi karenge.

    aapka aagyakari
    Rajesh Kumar Soni, Hamirpur,
    Banda, Mahoba- News24 Reporter
    09452790803, 09651515139

    Reply
  • Aashish Maheshwari says:

    विकास भाई ,मेरठ की यादें ताजा हो गयी…….बधाई हो
    आशीष ……

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *