अखबार पैसा कमाने के लिए नहीं : निशीथ

प्रो. निशीथ राय का स्वागत करते अरविंद चतुर्वेदी, सबसे बाएं हैं एनई अनिल भारद्वाज.
प्रो. निशीथ राय का स्वागत करते अरविंद चतुर्वेदी, सबसे बाएं हैं एनई अनिल भारद्वाज.
: डेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट पहुंचा प्रकाशन के चौथे सोपान पर : लखनऊ। जन सापेक्ष अखबार निकालना बुद्धि-विवेक ही नहीं, हिम्मत व जुनून का भी काम है। हमें अपने मिशन में बेहतर सफलता मिली है। भगवान भी उन्हें ही जिम्मेदारी देता है, जो उसे निभाने में समर्थ होते हैं। यह उदगार डेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट के चैयरमैन व प्रबंध संपादक डॉ. निशीथ राय ने अखबार के चौथे स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह में व्यक्त किए। डा. राय ने कहा कि उन्होंने जिस मिशन व विजन को लेकर मीडिया हाउस शुरू किया था, वह सफल रहा और अखबार की तीन वर्षों की उपलब्धियों से वे पूर्ण संतुष्ट हैं।

अखबार के सभी सहयोगियों को इस सफलता का भागीदार बताते हुए उन्होंने कहा कि कर्मयोगी टीम और ईश्वर के आशीर्वाद से ही ऐसा संभव हो सका। उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य के लिए चुनौतियां भी बड़ी होती हैं। मीडिया हाउस धन के रूप में मूल्यांकन का हिमायती नहीं है। तीन वर्षों के अनुभवों के आधार पर अब अखबार को सकारात्मक ढंग से विस्तार के साथ ही बेहतर से बेहतर बनने की दिशा में बढ़ाने का लक्ष्य है।  इस अवसर पर डेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट के स्थानीय संपादक अरविंद चतुर्वेदी ने अपने विचार रखते हुए सभी सहयोगियों को स्वयं से प्रतिस्पर्धा करते हुए आत्म विकास के साथ ही अखबार के उत्तरोत्तर विकास में एकजुट सहयोग की अपेक्षा की। डेली न्यूज़ ऐक्टिविस्ट के चौथे स्थापना दिवस के अवसर पर लखनऊ में सरोजिनी नायडू मार्ग स्थित मीडिया हाउस कार्यालय में आयोजित एक समारोह में संस्थान के चेयरमैन डॉ.निशीथ राय को गुलदस्ता भेंट कर स्थानीय संपादक  अरविंद चतुर्वेदी ने उनका स्वागत किया और अखबार को चौथे सोपान पर पहुंचाने की बधाई दी। श्री चतुर्वेदी ने कहा कि संस्थान का स्वस्थ्य वातावरण ही रचनात्मकता को जन्म देता है। पाठकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना ही अखबार का लक्ष्य है, जिसमें हम काफी हद तक सफल हुए।

स्थापना दिवस समारोह में डेली न्यूज एक्टिविस्ट से जुड़े मीडियाकर्मी मौजूद रहे.
स्थापना दिवस समारोह में डेली न्यूज एक्टिविस्ट से जुड़े मीडियाकर्मी मौजूद रहे.

इस अवसर पर डॉ. निशीथ राय ने कहा कि उनका मकसद अखबार से धन कमाना नहीं है और न ही वह व्यवसायी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी व गर्व है कि हम अपने मिशन में कामयाब हुए। उन्होंने अखबार से जुड़े सभी सहयोगियों को तीन वर्षों की सफलता का श्रेय देते हुए कहा कि आगे आने वाला वक्त आप सबका है। मीडिया हाउस अपने सहयोगियों व पाठकों की अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरा उतरेगा। संपादक श्री चतुर्वेदी ने सहयोगियों को संस्थान की बेहतरी के लिए खुद से प्रतिपर्धा कर रचनात्मक व तथ्यपरक खबरों का पीछा करने की सीख देते हुए कहा कि जनभावनाओं का आदर, सहयोगियों का सम्मान व पत्रकारिता का स्वस्थ वातावरण जो मीडिया हाउस में है, वह कहीं और मिल पाना संभव नहीं। कार्यक्रम में आभार व्यक्त करते हुए अखबार के समाचार संपादक अनिल भारद्वाज व विशेष संवाददाता सुनीत श्रीवास्तव ने निर्धारित लक्ष्यों पर एकजुटता के साथ खरा उतरने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर संस्थान के सभी सहयोगी मौजूद थे।

लखनऊ से आदित्य शुक्ला की रिपोर्ट

Comments on “अखबार पैसा कमाने के लिए नहीं : निशीथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *