आजाद से आउटपुट हेड रवींद्र का इस्‍तीफा, आउटलुक पहुंचे

रवींद्र : राकेश की नई पारी : आजाद न्यूज चैनल के आउटपुट हेड रवींद्र शाह ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आउट लुक ज्वाइन कर लिया है. पत्रकारिता में 25 वर्षों से सक्रिय रवींद्र ने करियर की शुरुआत नई दुनिया, इंदौर से की थी. नई दुनिया के साथ वे 10 वर्षों तक रहे. बाद में फ्री प्रेस जर्नल के इंदौर संस्करण को लांच किया. इसके बाद नवभारत के इंदौर एडिशन को लांच किया.

राजस्थान में जयपुर से जब दैनिक भास्कर शुरू हुआ तो रवींद्र ने एक्जीक्यूटिव एडिटर के रूप में ज्वाइन किया. जयपुर और उदयपुर एडिशन लांच करने के बाद रवीद्र शाह एक साल के लिए दैनिक भास्कर के दिल्ली ब्यूरो चीफ रहे. बाद में चीफ एडिटर के बतौर वेबदुनिया ज्वाइन कर लिया. वर्ष 2002 में प्रिंट को अलविदा बोल इलेक्ट्रानिक मीडिया के साथ जुड़ गए. टीवी दुनिया में वे सहारा समय के साथ जुड़े. पहले एमपी चैनल की लांचिंग से कराई. बाद में राजस्थान चैनल का हेड बनाया गया, जो किन्हीं कारणों से लांच नहीं किया जा सका.

इसके बाद वे कुछ दिनों तक जागरण ग्रुप के नोएडा स्थित पत्रकारिता इंस्टीट्यूट में शिक्षक रहे. इसके बाद रवीन्‍द्र ने 1 दिसम्‍बर 2006 को एस1 में बतौर डिप्‍टी न्‍यूज हेड ज्‍वाइन किया. इसके बाद अप्रैल 2009 में वे आजाद न्‍यूज के साथ जुड़ गए. रवींद्र शाह ने ‘हरसूद 30 जून’ नामक किताब का संपादन भी किया है, जिसे सरकार की तरफ से भारतेंदु हरिश्चंद्र पुरस्कार मिल चुका है.

आईएएनएस समाचार एजेंसी से राकेश सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है. राकेश अपनी नई पारी भास्‍कर डाट कॉम के साथ भोपाल में शुरू कर रहे हैं.

Comments on “आजाद से आउटपुट हेड रवींद्र का इस्‍तीफा, आउटलुक पहुंचे

  • दिनेश काण्डपाल says:

    रवीन्द्र शाह जी को नई पारी के लिये शुभकामनायें। अपने स्वास्थ्य की भी ख्याल रखियेगा।

    Reply
  • ramesh krishna says:

    रवीन्द्र शाह जैसे लोग मीडिया को दीमक की तरह चाट रहे हैं। अपनी नौकरी बचाने के लिए मालिकों के तलवे चाटना इनकी फितरत है। हाल ही में एक वेबसाइट के संपादक को जान से मारने की धमकी देने और आजाद के स्ट्रिंगर को पीटने के मामले में रवीन्द्र पर मुकदमा भी हुआ था। शेम..शेम…

    Reply
  • sunil dutt tiwari says:

    congratulation Ravindra sir this is the right choice sir i know you are not comfirtable in azad and it wuold be person like you can not keep in chain now it is time you can spread your wings through sky and show all in built strength you have in decade.congratulation again sir……….

    Reply
  • arvind sharma ahemdabad says:

    रवीन्द्र शाह जी को नई पारी के लिये शुभकामनायें। अपने स्वास्थ्य की भी ख्याल रखियेगा।

    Reply
  • is tarah ke log media me or ko agge nai badne dete inhe sirf ladkya chaye jo inke talwe chtne ko tyar rahe fir chae wo talnted ho ya na ho in he to sirf unki………..mtlb hai ,haaal hi me mujhe azad me pucha gaya ki aap ynah kiski approch se aye ho apka tlent gaya bhaad me #### kind of people….

    Reply
  • मेधा के दृष्टिकोण से आउटलुक और रवीन्द्र शाह का कोई मेल नहीं है। आउटलुक जैसे संस्थान के लिए रवीन्द्र शाह बेकार साबित होंगे। पता नहीं किस जुगाड़ के बल पर घटिया चैनलों में काम कर चुका यह आदमी आउटलुक पहुंच गया। बढ़ाचढ़ा कर अपनी उपलब्धियों को रखने में तो इनका सानी ही नहीं है। गजब हाल है भाई, जिन्हें झूठ का अलीबाबा चालीस चोर सम्मान मिलना चाहिए वे जोड़तोड़ से सच्चाई का हरिश्चंद पुरस्कार ले लेते हैं और जिन्हें भाषा की थोड़ी भी समझ नहीं वे भारतेन्दु हरिश्चंद्र पुरस्कार झटक लेते हैं। सरोकार के नाम पर जीरो और बातें बड़ी बड़ी। एसवन के न्यूज रूम में एक बाला का झन्नाटेदार थप्पड़ किसे याद नहीं होगा। कोई शाही थप्पड़ एवार्ड भी है क्या।…….

    Reply
  • देवेंद्र रावत says:

    बहुत बहुत बधाई सर.. आपकी नई पारी के लिए हार्दिक शुभकामनाएं…

    Reply
  • congratulation Ravindra sir ….sir i hope aap jha b jayege humesha acha karenege……best of luck ……….raj kumar sports

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *